भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

राजधानी के इकबाल मैदान में 29 अक्टूबर को इकबाल मैदान में फ्रांस की घटना के विरोध में करीब दो हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित हुई थी। यह कार्यक्रम कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की अगुवाई में हुआ। कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ जुटाने के मामले में धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद वे चार बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस कार्यालय में उनका मंत्रोच्चार के साथ तिलक लगाकर स्वागत किया गया। आरती उतारी गई। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि आप लोग पूरा वीडियो देखिए एक भी शब्द अगर ऐसा आए जिसमें ऐसा लगे कि मैने कुछ गलत कहा तो मैं सजा के लिए तैयार हू। उन्होंने कहा कि किसी मजहब के बारे में टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। मैं अकेला अपना विरोध दर्ज करा रहा था लेकिन लोग स्वयं आ गए। इस पर मेरी लायबलिटी नहीं बनती। कोरोना काल में एहतियात बरतना चाहिए। मध्य विधानसभा के लोगों ने मुझ पर विश्‍वास जताया है। इस आंदोलन मैं उस दिन था उसी दिन मुख्यमंत्री की सभा में भी काफी भीड़ थी उस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

नहीं बिगड़ने दूंगा मप्र की गंगा जमुनी तहजीब

सच बात तो यह है कि कुछ लोग नफरत की राजनीति करते है। ये चाहते थे कि लोगों में तनाव पैदा हो और नफरत फैले, लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं कि मप्र की गंगा जमुना तहजीब को नहीं बिगड़ने दूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता गांधीवादी विचारधारा से अपनी लड़ाई लड़ने में सक्षम है। हमें गर्व है कि हम उस पार्टी के कार्यकर्ता है जिन्होंने इस देश को आजाद कराने के लिए लड़ाई लड़ी है। आज भी हम हाथों में तिरंगा लेकर संविधान को बचाने के लिए लड़ाई लड़ेंगे।

अगर बड़े तालाब के 50 मीटर के दायरे में आए कॉलेज तो मैं खुद ही तुड़वा दूंगा कॉलेज

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे कॉलेज पर डर की राजनीतिक करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। जबकि मैने स्वयं ही जिला प्रशासन के सामने अपना पक्ष रखा था। जिसमें जिला अदालत का आदेश भी दिया था। जिला अदालत ने मेरे पक्ष में आदेश सुनाया था। इसके बावजूद शासन मेरे खिलाफ हाईकोर्ट गई और यह कार्रवाई की।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस