Awas Plus Yojana 2022 : भोपाल (राज्य ब्यूरो)। प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना में आवास प्लस के पांच लाख हितग्राहियों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 मई को पहली किस्त जमा कराएंगे। इसके साथ ही स्वीकृति पत्र भी दिए जाएंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल में आयोजित किया जाएगा, जबकि जनपद व ग्राम पंचायतों में भी कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न् जिलों के हितग्राहियों से चर्चा भी करेंगे।

भोपाल में आयोजित मुख्य कार्यक्रम के समापन के बाद समस्त ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि संबंधित क्षेत्रों में आवास प्लस के हितग्राहियों के स्वीकृत आवास स्थल पर जाएंगे एवं भूमिपूजन और कलश स्थापना करेंगे। इन कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री का बधाई संदेश भी पढ़ा जाएगा।

कलेक्टर प्रत्येक कार्यक्रम स्थल के लिए एक प्रभारी अधिकारी नियुक्त करेंगे, जो व्यवस्था देखेंगे। हितग्राही के आवास स्वीकृति स्थल को रंगोली एवं फूलों से सजाया जाएगा। गांव में जितने आवास स्वीकृत हुए हैं, कार्यक्रम स्थल पर उतने दीपक जलाए जाएंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन, क्षेत्रीय चैनल एवं इंटरनेट मीडिया के माध्यम से किया जाएगा।

एसएमएस से भेजी जा रही कार्यक्रम की सूचना

जिलों से अधिक से अधिक व्यक्तियों को कार्यक्रम से जोड़ने के लिए पूर्व पंजीयन किए जा रहे हैं। पंजीकृत व्यक्तियों को उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस भेजकर कार्यक्रम की लिंक एवं कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना भेजी जा रही है। कार्यक्रम में दो करोड़ व्यक्तियों के पूर्व पंजीयन का लक्ष्य रखा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close