Ayodhya Ram Mandir : भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और कांग्रेस नेताओं में इन दिनों धर्म के प्रति पहले की तुलना में ज्यादा आस्था हिलोरें ले रही है। छिंदवाड़ा में 100 फीट की हनुमानजी की प्रतिमा की स्थापना, सरकार में रहते हुए सुंदरकांड कराने और अब अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के एक दिन पूर्व भोपाल स्थित सरकारी आवास में हनुमान चालीसा का पाठ कराया।

पाठ के बाद उन्होंने घोषणा की कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहयोग और प्रदेश की जनता की ओर से अयोध्या के राम मंदिर के लिए चांदी की 11 शिलाएं भेजी जाएंगी। इतना ही नहीं कमल नाथ ने ट्विटर एकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर को बदलते हुए भगवा धारण की हुई फोटो भी लगा ली।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मंगलवार को भोपाल में अपने सरकारी आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस अवसर पर पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने चांदी की 11 शिलाएं अयोध्या भेजने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हनुमान चालीसा का पाठ प्रदेश की खुशहाली, उन्नति, समृद्घि की कामना के लिए किया है। भारतीय संस्कृति सबको जोड़ने वाली है। विभिन्न भाषाएं और धर्मों के लोग यहां रहते है। भारत की पहचान यहां मिली जुली संस्कृति है।

कमल नाथ ने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर निर्माण का स्वागत करती है। राजीव गांधी ने 1985 में इसकी शुरुआत की। 1989 में उन्होंने ही शिलान्यास कराया था। राजीव गांधी के कारण ही राम मंदिर का सपना आज साकार हो रहा है। आज राजीव गांधी जीवित होते तो यह सब देखते।

ट्विटर एकाउंट की तस्वीर बदली

कमल नाथ के अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर मंगलवार को हनुमान चालीसा के पाठ के पहले उनकी अभिवादन करती तस्वीर लगी थी लेकिन बाद में अचानक यह बदल गई। पुरानी फोटो की जगह कमल नाथ की भगवा वस्त्र में एक नदी किनारे किसी धार्मिक स्थल की तस्वीर लगाई गई।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया तंज

मप्र भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कमल नाथ के भगवा वस्त्र पहने फोटो को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर तंज कसा है। शर्मा ने ट्वीट किया, 'अब तो कमल नाथ जी भगवा हो गए। दिग्विजय सिंह जी, आतंकी रंग को लेकर आपकी राय क्या है?'

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस