भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ट्वीट कर प्रदेश की जनता से अपील की। सीएम ने कहा कि अयोध्या मामले में फैसला आ चुका है। एक बार फिर आपसे अपील करता हूं कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फैलसे का हम सभी मिलजुलकर सम्मान व आदर करें। किसी प्रकार के उत्साह, जश्न व विरोध का हिस्सा ना बनें। अफवाहों से सावधान व सजग रहें, किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं।

सीएम ने कहा कि आपसी भाईचारा, संयम, अमन-चैन, शांति, सद्भाव और सोहाद्र बनाए रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें। सरकार मध्यप्रदेश के हर नागरिक के साथ खड़ी है। कानून व्यवस्था व अमन-चैन से खिलवाड़ करने वालो किसी भी तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। पूरे प्रदेश में पुलिस प्रशासन को ऐसे तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश पहले से ही दिए जा चुके हैं। सीएम ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से उनकी बात हुई है, उन्होंने मदद की आवश्यकता के बारे में पूछा था मगर अभी स्थिति नियंत्रण में थी इसलिए फिलहाल मदद लेने से इनकार किया गया है।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि यह प्रदेश हमारा है, हम सब का है, कुठ भी हो, हमारा प्रेम, हमारी मोहब्बत, हमारा भाईचारा, हमारा आपसी सोहाद्र खराब ना हो, यह हम सभी की जिम्मेदारी है। आज आवश्यक्ता है अमन और मोहब्बत के पैगाम को सभी तक फैलाएं, नफरत व वैमनस्य को परास्त करें। सीएम कमलनाथ अब एयरपोर्ट से पुलिस मुख्यालय की जगह अब मंत्रालय पहुंच रहे हैं।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हम सब सम्मान करें, आदर करें, स्वागत करें। किसी की हार नहीं हुई है। हमारा देश एक ऐहितासिक और प्राचीन राष्ट्र है, हमने दुनिया को शांति का संदेश दिया है। मैं सभी से अपील करता हूं कि भाईचारा, प्रेम सद्भाव बनाए रखें। सब मिलकर शांति के लिए काम करें, खासकर मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाए रखें। भाईचारे को किसी भी कीमत पर टूटने न दें।

भाजपा नेता उमा भारती ने कहा, माननीय सुप्रीम कोर्ट के इस दिव्य फैसले का स्वागत है। माननीय अशोक सिंघल जी को स्मरण करते हुए उनको शत्-शत् नमन। वह सब, जिन्होंने इस कार्य के लिए अपने जीवन की आहूति दे दी उन्हें श्रद्धांजलि एवं आडवाणी जी का अभिनंदन जिनके नेतृत्व में हम सब लोगों ने इस महान कार्य के लिए अपना सर्वस्व दांव पर लगा दिया था।

पुलिस महानिदेश विजय सिंह ने बताया कि अभी तक प्रदेश में शांति हैं कहीं से कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं है। पुलिस अलर्ट पर है। डीजीपी पुलिस मुख्यालय के राज्य स्थिति कक्षा में प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और हर जिले के आईजी, डीआईजी, एसपी से संपर्क में हैं।

Posted By: Prashant Pandey