Azadi ka Amrit Mahotsav: भोपाल(राज्य ब्यूरो)। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों का आयोजन व्यापक स्तर पर किया जाए और इनमें जिले से वार्ड स्तर तक जनता की भागीदारी हो। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। वे शुक्रवार को आवास कार्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संचालित गतिविधियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने प्रदेशवासियों से महोत्सव में उत्साह से शामिल होने की अपील की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के 75 साल का उत्सव सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मूल मंत्र के साथ समारोहपूर्वक मनाया जाए। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में महोत्सव के लिए कैलेंडर तैयार कर कार्यक्रमों की श्रंखला 12 मार्च 2021 से आरंभ की गईं।

इसीदिन 407 नगरीय निकाय और 23 पुरातत्व स्थल पर अमृत महोत्सव से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों की एक साथ शुरूआत हुई और अब तक 2800 से अधिक गतिविधियां की जा चुकी हैं। संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि इस दौरान प्रदेश के ज्ञात-अज्ञात क्रांतिकारियों, बलिदानियों, वीरांगनाओं एवं जननायकों के आजादी में योगदान और उनकी वीरता से जुड़ी जानकारियों से नई पीढ़ी को अवगत कराने के लिए आफलाइन एवं आनलाइन गतिविधियां और कार्यक्रम संचालित किए गए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close