भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के लालघाटी इलाके में हलालपुर स्थित इसाई कब्रिस्तान के पास मंगलवार देर रात नवजात शिशु को ले जा रही एक एंबुलेंस और बाइक के बीच आमने-सामने टक्‍कर हो गई। जिस वक्‍त ये हादसा हुआ, उसी दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और विधायक रामेश्‍वर शर्मा अलग-अलग सार्वजनिक कार्यक्रमों से लौट रहे थे। घटनास्‍थल पर लोगों की भीड़ जमा देख उन्‍होंने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई और तुरंत दूसरी एंबुलेंस मौके पर बुलवाकर घायलों को अस्‍पताल भिजवाने का प्रबंध किया।

बताया जाता है कि एंबुलेंस में सीहोर निवासी एक परिवार 19 दिन के नवजात शिशु को इलाज के लिए जा रहे थे उसकी तबीयत पहले से ही खराब थी। एंबुलेंस में उसे ऑक्सीजन दिया जा रहा था। हादसे को देख विधायक रामेश्वर शर्मा ने मौके पर अपना वाहन रुकवा कर बैरागढ के चिकित्सक दुर्गेश खेमचंदानी एवं डॉ पूनम खेमचंदानी को तत्काल मौके पर बुलवाया। दूसरी एंबुलेंस में घायलों को चिरायु अस्पताल पहुंचाया गया। मंत्री सारंग एवं विधायक रामेश्वर शर्मा ने पुलिस प्रशासन से घायलों को हरसंभव मदद करने एवं चिकित्सकों को अच्छा इलाज करने के निर्देश दिए।

भीषण टक्‍कर से वाहन क्षतिग्रस्‍त

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक और मारुति ओमनी एम्बुलेंस की टक्‍कर इतनी भीषण थी कि दोनों ही वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गए। सूचना मिलने के बाद बैरागढ और कोहेफिजा थाने से पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए थे। बाइक सवार मोहनलाल खाती को भी एंबुलेंस से चिरायु अस्पताल पहुंचाया गया। सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय की एंबुलेंस से घायल बच्चे को भी अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार घायलों की स्थिति अब ठीक है। उनका इलाज किया जा रहा है। हादसे के बाद बैरागढ़ से लालघाटी के बीच सड़क पर लंबा जाम लग गया था। दोनों थानों की पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए जाम को समाप्त कराया।

Koo App

लालघाटी हलालपुरा बस स्टैंड के समीप नवजात बच्चे का ऑपरेशन करा के सीहोर लौट रहा परिवार दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घायल नवजात बच्चे सहित परिवार को इलाज के लिये एम्बुलेंस उपलब्ध कराई तथा उनके समुचित इलाज के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया। @Rameshwar4111

- Vishvas Kailash sarang (@VishvasSarang) 18 May 2022

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close