Bhopal Airport: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बजट एयरलाइंस इंडिगो की भोपाल से प्रस्तावित प्रयागराज एवं सूरत उड़ान की बुकिंग फिर बंद कर दी है। लखनऊ उड़ान को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। शेड्यूल जारी होने के बावजूद समय पर उड़ानें शुरू नहीं होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।

इंडिगो ने हाल ही में भोपाल से प्रयागराज एवं सूरत उड़ान शुरू करने का एलान किया था। 1 अक्टूबर एवं इसके बाद की तारीखों में दोनों उड़ानों की बुकिंग भी शुरू हो गई थी। बुधवार को अचानक दोनों शहरों के लिए बुकिंग बंद कर दी गई। इसके पहले कंपनी प्रयागराज उड़ान की तीन बार बुकिंग शुरू एवं बंद कर चुकी है।

भोपाल-लखनऊ उड़ान को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। कंपनी ने 16 सितंबर से कोलकात्ता एवं लखनऊ तक सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा की थी। पहले दिन दोनों उड़ानें भोपाल पहुंचीं लेकिन लखनऊ उड़ान दूसरे दिन ही बंद कर दी गई।

अग्रिम बुकिंग कराने वाले हो रहे परेशान

उड़ानों की बुकिंग शुरू करने और बाद में अचानक बंद कर देने से अग्रिम बुकिंग कराने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। लखनऊ जाने वाले कई यात्रियों ने सितंबर एवं अक्टूबर माह की अलग-अलग तारीखों में बुकिंग कराई थी॥ ऐसे यात्री उड़ान बंद होने से चिंतित हैं। कंपनी यात्रियों को पूरा रिफंड दे रही हैं, पर यात्रियों की परेशानी की चिंता करने वाला कोई नहीं है। माना जा रहा है कि अपेक्षित बुकिंग नहीं मिलने के कारण उड़ानें शुरू नहीं की जा रही हैं। हाल ही में शुरू हुई कोलकात्ता एवं हैदराबाद उड़ान में भी कंपनी को अपेक्षित यात्री नहीं मिल रहे हैं।

जयपुर-रायपुर उड़ान शुरू नहीं हो सकी

एयर इंडिया ने दो माह पहले भोपाल से जयपुर एवं रायपुर उड़ान का शेड्यूल जारी किया था। माना जा रहा था कि उड़ान अगस्त माह में शुरू होगी पर ऐसा नहीं हो सका। यह उड़ान कब शुरू होगी, तय नहीं है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम का कहना है कि उड़ानें शुरू करना या बंद करना एयरलाइंस कंपनियों का अधिकार है, कंपनियां कोई भी निर्णय अपनी सुविधा से लेती हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020