Bhopal Aviation News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने के कारण बंद हुई एयर इंडिया की भोपाल-पुणे उड़ान का संचालन एक अगस्त यानी आज से पुन: शुरू हो गया है। इस उड़ान को फिलहाल सप्ताह में दो दिन चलाया जाएगा। यही उड़ान दिल्ली भी जाती है। यानी यात्रियों को अब दिल्ली तक भी अतिरिक्त उड़ान की सुविधा मिल सकेगी।

यात्रियों की लगातार कम होती संख्या के कारण भोपाल से कई उड़ानें बंद हुई थीं। अब धीरे-धीरे उड़ानों की संख्या पुन: बढ़ रही है। कंपनियां फिर से उड़ानें शुरू कर रही हैं। भोपाल-पुणे उड़ान रविवार एवं बुधवार को संचालित होगी। भोपाल से बड़ी संख्या में यात्री पुणे जाते हैं। यात्रियों की मांग पर ही इसे पुन: प्रारंभ किया गया है। इस रूट पर एयर बस का संचालन होगा।

अहमदाबाद एवं आगरा उड़ान फिर अटकी

इंडिगो एयरलाइंस की अहमदाबाद एवं आगरा उड़ान भी एक अगस्त से शुरू होने वाली थी। कंपनी ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया था लेकिन अब इसे कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर केएल अग्रवाल के अनुसार डीजीसीए से संबधित औपचारिकताएं पूरी नहीं होने के कारण दोनों उड़ानें अभी शुरू नहीं होंगी। सितंबर माह तक उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है।

दिल्ली-भोपाल-पुणे उड़ान संख्या एआइ 481/482 का शेड्यूल

दिल्ली से प्रस्थान - सुबह 8.40 बजे

भोपाल आगमन - सुबह 10.15 बजे

भोपाल से प्रस्थान - सुबह 10.45 बजे

पुणे आगमन - दोपहर 12.05 बजे

पुणे से प्रस्थान - दोपहर 12.35 बजे

भोपाल आगमन - दोपहर 02.00 बजे

भोपाल से प्रस्थान - दोपहर 02.40 बजे

दिल्ली आगमन - दोपहर 03.55 बजे

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local