भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। Bhopal Coronavirus News: भोपाल में कोरोना का संक्रमण चरम पर पहुंच रहा है। पहले एक दिन में 100 मरीज मिल रहे थे लेकिन अब 300 से ज्‍यादा मरीज मिलना शुरू हो गए है। यह स्थिति तो तब है जब लोग स्‍वयं फीवर क्‍लीनिक जाकर अपनी जांच करा रहे है। अगर वृहद स्‍तर पर सैंपलिंग कराई गई तो एक दिन में 500 से ज्‍यादा कोरोना मरीज मिलना शुरू हो जाएंगे। कोरोना का की यह रफ्तार डरावनी होते जा रही है। पिछले 24 घंटे में अब तक के सारे रिकॉर्ड तो.डते हुए कोरोना के 313 नए पॉजिटिव मरीज मिले है। यह संख्‍या अब तक की सर्वाधिक है। कोरोना पॉजिटिव मिलने वालों में मुख्यमंत्री के पूर्व प्रोग्राम ऑफीसर रहे राजेंद्र कानूनगो सहित परिवार में चार लोग संक्रमित मिले हैं।

चार दिन पहले उनके बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। सेना के जवानों में भी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। इसके चलते सीआरपीएफ बंगरसिया के 15 जवान बुधवार को पॉजिटिव आए है। मिलिट्री कैम्प में तीन, ईएमई सेंटर और 23वीं बटालियन में दो-दो पॉजिटिव मिले हैं। जेपी अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ भी संक्रमित मिले हैं। कस्तूरबा हॉस्पिटल, चिरायु अस्पताल के डॉक्टर भी पॉजिटिव मिले हैं। सेंट्रल जेल और जिला कारागार में भी एक-एक मरीज मिला है।

इसके अलावा कटारा हिल्‍स, अरेरा कॉलोनी सहित अन्‍य पॉश क्षेत्रों में भी लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे है। इस तरह राजधानी में अब संक्रमितों की संख्‍या राजधानी में अब संक्रमितों की संख्‍या बढकर 15706 हो गई है। वहीं कोरोना से अब तक 366 लोगों ने अपनी जान गवाई है। वहीं अब तक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 13 हजार 21 तक पहुंच गई है। 2007 मरीज अब भी ऐसे है जिनका उपचार कोविड केयर अस्‍पतालों में किया जा रहा हैं।

अन्‍य जिलों से आकर भोपाल में पॉजिटिव हो रहे है लोग, भर रहे है शहर के अस्‍पतालों के बिस्‍तर

एक तरफ तो राजधानी में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। इसके चलते अस्‍पतालों में बिस्‍तरों की कमी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ दूसरे जिलों से कोरोना आकर भोपाल में कोरोना का पॉजिटिव होने वालों की संख्‍या बढ रही है। हर दिन दो दर्जन से अधिक नए मरीज ऐसे सामने आ रहे है जो दूसरे जिलों से आकर भोपाल में अपना इलाज करा रहे है। पिछले एक सप्‍ताह में ऐसे मरीजों की संख्‍या करीब 160 के आसपास है। इसमें सिर्फ भोपाल जिले की सीमा से लगे जिले होशंगाबाद, सीहोर, विदिशा, रायसेन के अलावा छिंदवाड़ा, सागर, गुना, दमोह, अशोकनगर, रीवा, देवास सहित अन्‍य जिलों के मरीज भी शामिल है।

एक सप्‍ताह में भोपाल में मिले दूसरे जिलों के मरीज

तारीख - दूसरे जिले के पॉजिटिव मरीज - भोपाल के पॉजिटिव मरीज

23 अगस्त - 22--313

22 अगस्त - 16--271

21 अगस्त - 23--283

20 अगस्त - 19-- 274

19 अगस्त - 21-- 307

18 अगस्त - 18--229

17 अगस्त - 41--266

कुल - 160 - 1943

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020