भोपाल। सोशल मीडिया पर 11 वीं की छात्रा से परिचय बढ़ने के बाद मनचले ने उससे प्रेम प्रसंग शुरू कर दिया। इस दौरान उसने छात्रा की अपने साथ कुछ तस्वीरें खींच लीं। इसके बाद वह फोटो वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठने लगा। परेशान होकर छात्रा ने जहर खा लिया। समय पर उपचार मिलने से छात्रा की जान बच गई। उधर अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान हुए छात्रा के बयानों के आधार पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

तलैया पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी 11वीं में पढ़ती है। उसके पिता का निजी व्यवसाय है। दिसंबर 2018 में किशोरी की दोस्ती इंस्टाग्राम के माध्यम से निशातपुरा के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले आतिफ नाम के युवक से हुई थी। जान-पहचान बढ़ने पर आतिफ ने छात्रा के साथ मोबाइल फोन से अपने कुछ फोटो खींच लिए। कुछ दिनों बाद आतिफ ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से रुपयों की मांग करना शुरू कर दी। बुरी तरह घबरा गई छात्रा ने दो बार आतिफ को 5-5 हजार रुपए दे दिए। लेकिन कुछ दिन बाद वह फिर छात्रा से 10 हजार रुपए की मांग करने लगा। इससे वह मानसिक रूप से काफी परेशान हो गई।

इसके चलते 13 जुलाई को छात्रा ने अपने घर में जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर तहसीलदार ने छात्रा के बयान दर्ज किए। उसमें छात्रा ने बताया कि आतिफ की अड़ीबाजी से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। समय पर इलाज मिल जाने के कारण छात्रा की जान बच गई। स्वस्थ्य होने पर छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को आतिफ के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आतिफ को कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया।