Bhopal Crime News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। चड़ीगढ़ विश्वविद्यालय में छात्राओं के वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने का मामला अभी सुर्खियों में हैं। इसी से मिलता-जुलता मामला गोविंदपुरा में स्थित आइटीआइ कालेज में सामने आया है, जहां डिप्लोमा कर रही एक छात्रा का बाथरूम में कपड़े बदलते समय वीडियो बनाया और बाद में छात्रा का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करते हुए सात हजार रुपये की मांग की गई।इस घटना से दुखी होकर छात्रा घर छोड़कर भाग गई थी। पुलिस ने उसे तलाश कर जब बयान दर्ज किए, तब पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। घटना 17 सितंबर विश्वकर्मा जयंती की है। पुलिस ने छात्रा के कालेज में पढ़ने वाले तीन छात्रों पर एफआइआर दर्ज कर एक को हिरासत में ले लिया है।

अशोका गार्डन पुलिस के मुताबिक पिपलानी इलाके में रहने वाली 19 साल की छात्रा गोविंदपुरा के एक शासकीय कालेज से डिप्लोमा कर रही है। 17 सितंबर को उनके यहां विश्वकर्मा जयंती पर कार्यक्रम था। इसी दौरान वह कार्यक्रम के बाद कालेज के बाथरूम में कपड़े बदलने के लिए पहुंची तो कालेज के भीमनगर निवासी राहुल यादव, खुशबू ठाकुर और अयान नाम के तीन छात्रों ने उसका अश्लील वीडियो बना लियाा। इसकी जानकारी छात्रा को उस समय नहीं लग पाई थी।

छात्रा के दोस्त को बताई वीडियो बनाने की बात

छात्रा का अश्लील वीडियो बनाने की बात आरोपित छात्रों ने पीडित छात्रा के दोस्त को बताई और उसे वह बाथरूम में कपड़े बदलना वाला वीडियो दिखाया और कहा कि अपने दोस्त से सात हजार रूपये मांगे, वरना उसका वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर देंगे। जब छात्रा के दोस्त ने उसे यह बात बताई तो छात्रा तनाव में आ गई।

वीडियो का पता चलते ही घर से भागी छात्रा

इस वीडियो की जानकारी जब छात्रा को लगी तो वह पिपलानी स्थित अपने घर से भाग गई। छात्रा के मां और पिता दोनों शिक्षण संस्थानों से जुड़े हुए हैं। जब परिजनों को बच्ची के घर से गायब होने की जानकारी लगी तो वह पिपलानी पुलिस के पास पहुंचे और पूरा घटनाक्रम बताया। बाद में पुलिस ने छात्रा को तकनीकी मदद के बाद बरामद कर लिया और उसके बयान दर्ज किए। तब जाकर पूरा मामला सामने आया। बाद में पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि तीनों आरोपितों पर आइटी एक्ट और ब्लैकमेलिंग की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया। बाकी दोनों की तलाश जारी है। घटनास्थल अशोका गार्डन का होने का कारण केस डायरी को अशोका गार्डन थाना भेज दिया है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close