Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में धोखाधड़ी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी क्रम में पिछले 24 घंटों के दौरान शहर के तीन थानों में ठगी के तीन केस दर्ज किए गए। बागसेवनिया थाना इलाके में रहने वाले एक डेंटिस्ट से एक महिला सहित तीन लोगों ने रिश्तेदार बनकर बात की। इसके बाद उनसे अपने खाते में 20 हजार रुपये ट्रांसफर कराने के बाद मोबाइल फोन बंद कर लिया।

बागसेवनिया थाना पुलिस के मुताबिक अंकुर पुत्र हरि सिंह बेलवंशी (45) वैष्णो परिसर बागसेवनिया में रहते हैं। अंकुर पेशे से दंत चिकित्‍सक हैं और जहांगीराबाद में उनका क्लीनिक है। अपनी शिकायत में डाक्टर अंकुर ने पुलिस को बताया कि 16 अक्टूबर की शाम को उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया। उसने स्वयं का परिचय उनके रिश्तेदार के रूप में दिया। बातचीत के दौरान उसने रेखा पाटिल व एक अन्य व्यक्ति से भी बात कराई। तीनों ने अंकुर को उनका रिश्तेदार बताते हुए भरोसा जीत लिया। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि उनका एक परिचित अंकुर के शहर में रहता है, जिसे पैसों की जरूरत है। वे उसे ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करना चाहा, लेकिन तकनीकी दिक्‍कतों के चलते यह हो नहीं पा रहा। उन्‍होंने कहा कि वे अंकुर के खाते में पैसा ट्रांसफर कर देते हैं, जिनसे उनका परिचित आकर रकम ले जाएगा। अंकुर द्वारा सहमति जताने पर उन्‍होंने आनलाइन ट्रांजेक्शन संबंधी जानकारी ले ली। इसके बाद उन्होंने भरोसा जताने के लिए अंकुर के खाते में दो रुपये भी भेजे। कुछ देर बाद अंकुर के खाते से 20 हजार रुपये कट गए।

कोरोना पीड़ितों के लिए राहत का पैकेज बताकर ठगी

उधर, टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र के राजीव नगर में रहने वाली महिला रिंकी पत्नी चंद्रप्रकाश वाधवानी (30) गृहणी हैं। उन्हें 17 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने फोन किया और बोला कि सरकार द्वारा कोरोना के कारण हुई परेशानी से उबारने के लिए आर्थिक पैकेज दिए जा रहे हैं। कुछ पैसे खर्च करने पर आपकों लाखों रुपए का आर्थिक पैकेज मिल सकता है। जालसाज के झांसे में आई महिला ने अपने खाते की पूरी जानकारी बता दी। बाद में जालसाज ने बातों में उलझाकर पैकेज की रकम अधिक कराने और जल्दी राशि दिलवाने का झांसा देकर महिला से 21 हजार रुपये एक खाते में ट्रांसफर करवा लिए। उधर श्यामला हिल्स थाने के मुताबिक मुबारिक हाउस में किराये से रहने वाली नीलम पत्नी राजेश रठौर (27) को एक जालसाज ने फोन किया और यूपीआइडी की जानकारी पूछ ली। इसके बाद महिला के खाते से 82 हजार से अधिक की राशि का ट्रांजेक्शन कर लिया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local