भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। तलैया थाना इलाके में शुक्रवार रात को अज्ञात बदमाशों ने एक वकील पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। दरअसल वकील का एक्टिवा सवार युवकों से रांग साइड से वाहन निकालने को लेकर विवाद हो गया था। इसी विवाद के बीच एक बदमाश ने वकील पर चाकू से हमला कर दिया था। इससे वकील को गंभीर चोट आई। वारदात के बाद बदमाश हवा में चाकू लहराते हुए फरार हो गए थे। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारदार हथियार से हमला करने, गाली-गलौज, मारपीट और धमकी की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक हंसा कांप्लेक्स वीडीए कालोनी टीलाजमालपुरा निवासी 30 वर्षीय दीपेश पिता सुरेश शर्मा ने बताया कि वह पेशे से वकील हैं। शुक्रवार शाम करीब सात बजे बाइक से फतेहगढ़ रोड होते हुए हमीदिया अस्पताल तरफ आ रहे थे। उसी वक्‍त हमीदिया अस्पताल तरफ से एक्टिवा सवार दो युवक रांग साइड से आए और उनकी बाइक को टक्कर मार दी। इससे दीपेश और दोनो युवकों में विवाद होने लगा। उसी वक्‍त युवकों को एक साथी भी वहां आ गया और दीपेश से गाली-गलौज करने लगा। तभी उनमें से एक युवक ने दीपेश पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में दीपेश को गंभीर चोट लगी और वह लहूलुहान हो गया। इसके बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल वकील को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा। पुलिस ने उपचार के बाद दीपेश के बयान लिए और तीनों बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

सीसीटीवी खंगालने के साथ पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस ने बताया कि दीपेश पर हमला करने वाले बदमाशों की पहचान करने के लिएघटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वहीं पुलिस मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला कि हमला करने वाला बदमाश इलाके में ही घूमता रहता है। अब पुलिस उसकी पहचान कर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

जिला अभिभाषक संघ उठाएगा आंदोलनकारी कदम

वकील दीपेश शर्मा पर हुए हमले की जिला अभिभाषक संघ ने निंदा की है। संघ के अध्यक्ष डा. पीसी कोठारी ने बताया कि इस तरह की घटनाएं वकीलों के साथ हो रही हैं। जिस पर शासन व पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। अप्रिय घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 24 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो सोमवार को संघ द्वारा पुलिस प्रशासन और शासन के खिलाफ आंदोलनकारी कदम उठाए जाएंगे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close