बृजेंद्र ऋषीश्वर. भोपाल! राजधानी में पुलिस लगातार बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है। इसके बाद भी बदमाश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में निशातपुरा के एक बदमाश पर पुलिस उपायुक्त ने बांड ओवर (बंध पत्र) भरने के बावजूद थाना क्षेत्र में हंगामा कर लोगों को परेशान करने को लेकर दंडात्‍मक कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि बदमाश की अपराध कुंडली देखने के बाद पुलिस उपायुक्त ने उसे फरवरी 2025 तक जेल भेज दिया। यह कार्रवाई आयुक्त प्रणाली में अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक गैस राहत कालोनी करोंद थाना निशातपुरा में रहने वाला 45 वर्षीय असलम उर्फ चिकना शातिर बदमाश है। उस पर निशातपुरा थाने में हत्या, हत्या की कोशिश, लूट समेत करीब 31 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसकी अपराधों की संख्या को देखकर 25 फरवरी 2022 को बांड ओवर की कार्रवाई की गई थी। तब उसने लिखित में दिया था कि वह तीन साल तक किसी प्रकार का कोई अपराध नहीं करेगा। इसके बाद भी उसकी आदतों में सुधार नहीं हुआ। 17 अप्रैल को उसने फिर मारपीट कर हंगामा मचाया। इस पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की। आपराधिक मानसिकता के बदमाश द्वारा बार-बार कानून हाथ में लेने की जानकारी पुलिस उपायुक्त जोन-चार विजय खत्री को दी गई। जब असलम को उनके सामने पेश किया गया तो उन्होंने उसका आपराधिक रिकार्ड देखा और लगातार बांड ओवर का उल्लंघन करने पर अपनी शक्तियों को प्रयोग कर 24 फरवरी 2025 तक उसे जेल में ही रखने का आदेश जारी कर दिया।

पुलिस उपायुक्त ने निशातपुरा के बदमाश के खिलाफ ढाई के लिए जेल भेजने के आदेश दिए हैं। उस पर हत्या, हत्या की कोशिश समेत 31 अपराध दर्ज है।

- मकरंद देऊस्कर, पुलिस आयुक्त, भोपाल

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close