Bhopal Crime News:भोपाल(नवदुनिया प्रतिनिधि)। बीते आठ वर्ष पहले एेशबाग रेलवे फाटक बंद होने से आसपास के रहवासियों को रेलवे पटरी पार करने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी। इससे रहवासियों का लंबा समय बर्बाद होता था। अब इस स्थान पर दस करोड़ रुपये से फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। शनिवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने रेलवे के डीआएम सौरभ बंदोपाध्याय, एसडीएम मनोज वर्मा व अन्य अधिकारियों के साथ ऐशबाग फाटक का निरीक्षण किया।

विश्वास सारंग ने बताया कि ऐशबाग फाटक के बंद हो जाने के कारण क्षेत्र के पैदल यात्रियों को आवाजाही में असुविधा हो रही थी। वहीं क्षेत्रवासी भी लंबे समय से यहां फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे थे। हालांकि ऐशबाग में आरओबी का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके निर्माण से क्षेत्र में वाहनों का आवागमन सुलभ हो जाएगा। लेकिन स्थानीय रहवासियों को पैदल पटरी पर करने के लिए लगभग 1.5 किलोमीटर चक्कर लगाकर पटरी पार करनी होगी। इसी कठिनाई को देखते हुए बंद हो चुके ऐशबाग फाटक पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है।इसकी लंबाई 60 मीटर और चौड़ाई 10 मीटर होगी।आगामी एक माह में इसका निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा। जबकि ऐशबाग आरओबी का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। ऐशबाग स्टेडियम के समीप लगभग 648 मीटर लंबाई और 08.40 मीटर चौड़ाई का 25 करोड़ रुपये से आरओबी बनेगा। यह आरओबी ऐशबाग फाटक से बोगदापुल की तरफ उतरेगा।

अस्थाई रास्ता बनाने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान मंत्री सारंग ने क्षेत्र के नागरिकों से संवाद कर उनकी समस्याओं को भी सुना। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने फाटक से ऐशबाग पुलिस थाने की ओर आवाजाही के लिए अस्थाई रूप से व्यवस्था की भी मांग की। इस पर सारंग ने फाटक की दूसरी ओर बने सेफ्टीवाल में लगभग तीन फीट चौड़े अस्थायी रास्ता बनाने के निर्देश दिए।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close