Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के थाना इलाकों में जुआ-सट्टा को लेकर पुलिस कितनी सजग है, इस बात की पोल खुलने का सिलसिला जारी है। क्राइम ब्रांच ने पिछले एक सप्ताह में विभिन्न थाना इलाकों में जुए की फड़ पर छापामार कार्रवाई करते हुए संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में एक थाना प्रभारी सहित थाने के 17 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उधर शुक्रवार को भी क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर छोला मंदिर थाना इलाके में छापा मारकर चार पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है। हालांकि इनमें छोला मंदिर थाना का कोई भी पुलिस कर्मचारी शामिल नहीं है।

क्राइम ब्रांच थाना पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को सूचना मिलने पर 80 फीट रोड स्थित एक दुकान की छत पर छापा मारा गया। वहां चार पुलिसकर्मी ताश-पत्‍तों पर दांव लगाते हुए मिले। पुलिस ने मौके से नकदी और ताश की गड्डी बरामद कर आरोपितों को हिरासत में लिया। इनमें एएसआइ रामराज बघेल, हीरेंद्र सिंह, बादाम सिंह व एक अन्य शामिल हैं। उधर वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना इलाके में जुआ खेले जाने की भनक नहीं लगने पर छोला मंदिर थाना प्रभारी अनिल मौर्य की भी निंदा की है।

बता दें कि एक पखवाड़ा पहले ऐशबाग थाना इलाके के कुख्यात बदमाश जुबेर मौलाना के अड्डे पर क्राइम ब्रांच ने छापा मारा था। मौके से पांच लाख रुपये नकद के साथ 42 लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें से कई शहर के नामी बदमाश भी शामिल थे। कार्रवाई के बाद टीआइ सहित 10 पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच किया गया था। हाल ही में एक के बाद एक कर सात ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए थे। मामला संज्ञान में आने डीआइजी इरशाद वली ने ऐशबाग के सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local