भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के बैरागढ़ थाना इलाके में मंगलवार रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने कलेक्शन के रुपये लेकर स्कूटर से घर लौट रहे कारोबारी के सिर पर डंडा मार दिया। व्यापारी के सड़क पर गिरते ही लुटेरे उसका स्कूटर लेकर फरार हो गए। बताया जाता है कि स्कूटर की डिक्की में आठ लाख रुपये रखे थे। यह सनसनीखेज वारदात ईसाई कब्रिस्तान के पास बनी होटल गोल्डन पैलेस के सामने हुई। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालकर लुटेरों के बारे में सुराग तलाश रही है।

बैरागढ़ थाना पुलिस के मुताबिक 53 वर्षीय दौलत पारवानी, बैरागढ़ में पानी की टंकी के पास मधुर कूरियर की दुकान के पास रहते हैं। उनकी अयोध्या बायपास रोड पर एमपी आनलाइन की दुकान है। दौलत ने मंगलवार रात शिकायत दर्ज कराई। उसमें बताया कि मंगलवार रात दुकान बंद करने के बाद वह शहर के अन्य कियोस्क से रुपये कलेक्शन करते हुए स्कूटर से घर लौट रहे थे। कलेक्शन के रुपये उन्‍होंने स्कूटर की डिक्की में रखे थे। रात करीब सवा नौ बजे वह ईसाई समाज के कब्रिस्तान के सामने से गुजर रहे थे। इस दौरान बाइक से पीछे से आ रहे तीन में से एक युवक ने चलती स्कूटर में उनके सिर पर डंडा मार दिया। स्कूटर अनियंत्रित होने के कारण वह सड़क पर गिर पड़े। बदमाश उनकी स्कूटर लेकर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर स्वजन मौके पर पहुंचे और अस्पताल ले जाकर उनका उपचार कराया। दौलत की शिकायत पर तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट कर लूट करने का केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी में लूट की वारदात लगातार बढ़ रही हैं। विगत शनिवार सुबह शहर की पाश अरेरा कालोनी में स्कूटर सवार दो युवक घर के सामने धूप सेंक रही 84 वर्षीय मंजू बत्रा के गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close