Bhopal Crime News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के कमला नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले वकील पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा घर में घुसकर हमला करने का मामला सामने आया है। पीड़ित वकील की ससुराल मुरैना में है। उनकी अपनी पत्‍नी से करीब एक साल से खटपट चल रही है। विवाद पारिवारिक संपत्‍ति को लेकर है। हाल ही में पत्‍नी के बुलावे पर मायके पक्ष के कुछ लोग आए और वकील से मारपीट की और उनके साथ-साथ उनकी बुजुर्ग मां को भी कमरे में बंद कर दिया। कमला नगर पुलिस ने वकील की शिकायत पर आठ नामजद आरोपितों पर केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, एलआइजी-8 नेहरू नगर निवासी 46 वर्षीय बृजेंद्र सिंह गुर्जर पेशे से वकील हैं। बृजेंद्र ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी और उनके बीच करीब एक साल से विवाद चल रहा है। पत्नी चाहती है कि संपत्ति उसके नाम करा दी जाए। बृजेंद्र इसके लिए तैयार नहीं हैं। बुधवार सुबह करीब सात बजे पत्‍नी के मायके से 25 लोग तीन गाडिय़ों में उनके घर आए। इनमें कुछ महिलाएं भी थीं। वकील ने आरोप लगाया कि आते ही चाचा ससुर भगवान सिंह, घनश्याम व साले मोनू, अनूप समेत अन्य ने विवाद शुरू कर दिया। उनके विरोध करने पर उनके साथ मारपीट कर दी। बीच-बचाव करने आई वकील की मां रामबेटी के साथ भी आरोपितों ने गलत व्यवहार किया। इसके बाद उन दोनों को कमरे में बंद कर दिया।

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

उधर, जहांगीराबाद इलाके में 19 वर्षीय युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपित और पीड़िता के पड़ोस में रहने के कारण बचपन से दोस्ती थी। आरोपित ने घटना के दिन पीड़िता को शादी की बात करने के बहाने घर बुलाकर गलत काम किया। बाद में शादी करने से इन्कार कर दिया। इस पर पीड़िता ने थाने में शिकायत कर एफआइआर दर्ज करा दी। जहांगीराबाद थाने की एसआइ शशि चौबे के अनुसार पीड़िता जहांगीराबाद में रहती है। उसके घर के पास ही आरोपित सुबूर खान रहता है। दोनों में काफी पुरानी दोस्ती थी।12 सितंबर को आरोपित ने पीड़िता को शादी की बात करने के बहाने से घर बुलाकर दुष्कर्म किया। बाद में शादी से इन्कार कर दिया। यह बात पीड़िता ने अपने परिजनों को बताई, इस पर आरोपित को परिजनों ने शादी करने के लिए समझाया, लेकिन नहीं माना। इस पर पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local