Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नजीराबाद थाना इलाके में जमीन बेचकर बाइक से घर लौट रहे किसान से कार सवार बदमाशों ने एक लाख रुपये लूट लिए। उधर, बैरिसया थाना इलाके में खरपतवारनाशक दवा खरीदने गए किसान की बाइक से डेढ़ लाख रुपये चोरी चले गए। दोनों ही मामलों में पुलिस को आरोपितों का कोई सुराग नहीं मिला है।

नजीराबाद थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि शमशाबाद निवासी परमानंद पुत्र नेतराम मीना (50) की कुरावर स्थित ग्राम निपानिया चेतन में करीब आधा बीघा जमीन थी। उस जमीन का सौदा मंगलवार को उन्होंने कर दिया था। लिखा-पढ़ी की कार्रवाई नरसिंहगढ़ तहसील में हुई। जमीन के रुपये लेने के बाद परमानंद ने 20 हजार रुपये की उधारी तहसील कार्यालय परिसर में चुका दी थी। इसके बाद शेष एक लाख पांच हजार रुपये लेकर वह बाइक से अपने घर जाने के लिए निकले थे। उनके साथ में बेटा रामबाबू भी था। परमानंद ने पुलिस को बताया कि वह शाम छह बजे ग्राम बरखेड़ी देव रोह पर 11 मील के पास पहुंचे थे, तभी एक कार में बैठे दो लोगों ने उन्हें हाथ से रुकने का इशारा किया। बाइक रोकने पर कार चालक के साथ बैठे युवक ने कहा कि तुमने तहसील में 20 हजार के बजाय 25 हजार रुपये दे दिए हैं। इस पर परमानंद रुपये निकालकर चेक करने लगा। मौका पाकर कार सवार युवक ने धमकाते हुए रुपये छीन लिए। इसके बाद कार सहित फरार हो गए। परमानंद ने कुछ दूर तक बदमाशों की पीछा भी किया, लेकिन वे तेज रफ्तार से भाग निकले। परमानंद पहले अपने घर शमशाबाद चले गए थे। बुधवार सुबह थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर लिया है।

बाइक की डिक्की से रुपये उड़ाए

बैरसिया थाना पुलिस के मुताबिक ग्राम रौंझिया निवासी शिशुपालसिंह यादव किसान हैं। मंगलवार दोपहर एक बजे वह सोयाबीन की फसल के बीच लगी खरपतवार को नष्ट करने के लिए दवा लेने बैरसिया स्थित कृषि सेवा केंद्र पहुंचे थे। कुछ देर बाद दवा लेकर लौटे तो देखा कि बाइक में लगी डिक्की खुली हुई थी। उसमें रखे डेढ़ लाख रुपये गायब थे। घटनास्थल के आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा रहने से अभी घटना के बारे में कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags