भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में एक महिला शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ मारपीट, अश्लील टिप्पणी करने का केस दर्ज किया है। इस मामले में अभी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस के मुताबिक गांधी नगर में रहने वाली 37 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। उसमें महिला शिक्षक ने बताया कि उसने पांच अगस्त को ईदगाह हिल्स स्थित स्कूल में खेल शिक्षक के पद पर नौकरी शुरू की थी। 20 सितंबर को स्कूल पहुंचने में उसे कुछ देरी हो गई थी। स्कूल आने में देर हो जाने की सूचना वह प्रिंसिपल को नहीं दे पाई थी। वह ड्यूटी रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने प्रिंसिपल के कक्ष में पहुंची, तो प्रिंसिपल ने रजिस्टर में स्कूल आने का समय भी लिखने को कहा। वह कमरे से बाहर निकली थी, तभी प्रिंसिपल ने उसके सहकर्मी को बुलाकर उसके चरित्र के बारे में आपत्तिजनक बातें कहना शुरू कर दी। चूंकि वह उस वक्‍त कमरे के दरवाजे के पास ही थी, इसलिए उसने प्रिंसिपल द्वारा कही जा रही बातें सुन ली। वह अपने चरित्र के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का विरोध जताने प्रिंसिपल के कमरे में पहुंची, तो प्रिंसिपल ने गाली-गलौज करते हुए टीशर्ट का कालर पकड़ा और धक्का देकर उसे कमरे से बाहर निकाल दिया।

शिकायत की जांच के बाद बुधवार को पुलिस ने स्‍कूल प्रिंसिपल के खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट कर अश्लील टिप्पणी करने का केस दर्ज कर लिया है। महिला पहले पति के साथ दुबई में रहती थी। विगत जून माह में ही वह भोपाल आई है। उसके पति दुबई में नौकरी करते हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close