भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में किशोरियों और महिलाओं के साथ होने वाले अपराध कम नहीं हो रहे हैं। पीड़िताओं के साथ उनके अपने ही या आस-पड़ोस के लोग दुष्कर्म, छेड़छाड़ की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में किशोरी और महिलाएं अपनों के बीच में ही सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे ही तीन मामले राजधानी में शनिवार को सामने आए हैं। अशोका गार्डन थाना इलाके में एक सौतेले पिता ने सात साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया। तो वहीं कमला नगर इलाके में 12वीं की छात्रा और पिपलानी इलाके में आठवीं की छात्रा के साथ मनचलों ने छेड़छाड़ कर दी। इतना ही नहीं जब किशोरियों ने आरोपितों का विरोध किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी है। सभी मामलों में पीड़िताओं ने पुलिस थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज करवाई है।

मासूम की मां ने बताई पुलिस को घटना

अशोका गार्डन थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि एक 27 वर्षीय महिला ने शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उसके पहले पति का निधन हो चुका है। जिससे उसकी एक सात साल की बेटी है। इसके बाद उसने दूसरी शादी कर ली। हालांकि उसका दूसरा पति उसके साथ नहीं रहता। अक्‍सर घर आता-जाता रहता है। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात वह उसके घर आया था। यहां वह उसकी सात साल की बेटी के साथ दुष्कर्म करने की नीयत से उसे प्राइवेट पार्ट की छेड़छाड़ कर रहा था। जब महिला ने उसका विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी। महिला ने शोर मचाया तो आरोपित मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी और पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पानी भरने गई थी, तभी हाथ पकड़कर खींचा

उधर, कमलानगर पुलिस के अनुसार इलाके में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी ने अपनी शिकायत में बताया वह 12वीं कक्षा की छात्रा है। वह शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे पीने का पानी लेने के लिए टंकी पर गई थी। तभी रास्ते में मोहल्ले में रहने वाला सोनू पूरी मिल गया और इशारे कर बुलाने लगा। जब किशोरी उसके पास नहीं गई तो वह खुद आया और किशोरी का हाथ पकड़कर खींचकर ले जाने लगा। इस पर किशोरी ने उसका विरोध करते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर किशोरी का भाई भी वहां पहुंच गया। आरोपित ने किशोरी और उसके भाई के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

मनचले ने रास्ते में किशोरी को किया तंग

पिपलानी क्षेत्र में भी एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। पिपलानी पुलिस के अनुसार एक 13 वर्षीय किशोरी ने बताया कि वह आठवीं कक्षा की छात्रा है। उसे मोहल्ले में रहने वाला दीपक अक्‍सर परेशान करता है। वह दोपहर डेढ़ बजे जब सामान लेने के लिए दुकान पर जा रही थी। तब ही दीपक रास्‍ते में मिल गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर गाली-गलौज करते हुए मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close