भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में एक बार फिर बाइक सवार बदमाश सक्रिय हो गए हैं। कोहेफिजा इलाके में बाइक सवार लुटेरों ने कमिश्नर आफिस में पदस्थ एक महिला कर्मचारी के गले से सोने का मंगलसूत्र झपट लिया। वहीं रायसेन रोड पर बीएचईएल गेट के सामने एक दूरसंचार कंपनी के अधिकारी को अपना शिकार बनाते हुए मोबाइल छीन लिया। रविवार और सोमवार को हुर्इं लूट की वारदातों के बाद पुलिस ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

कोहेफिजा थाना पुलिस के मुताबिक सह्याद्रि परिसर कलेक्टर स्टाफ क्वाटर भदभदा निवासी वृंदा रैकवार पति संतोश रैकवार (53) सहायक वर्ग दो की कर्मचारी हैं और इन दिनों कमिश्नर आफिस में पदस्थ हैं। रविवार को वे अपने परिवार के साथ हलालपुरा स्थित होटल लेंडमार्क में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंची थी। रात करीब पौने ग्यारह बजे वह घर जाने के लिए होटल से निकल कर मेन रोड पर पहुंची। तभी बैरागढ़ की ओर से पैदल आए एक बदमाश ने मौका पाकर उनके गले से सोने का मंगलसूत्र झपटा और दौड़कर कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़े अपने साथी के साथ वापस बैरागढ़ की ओर भाग गया। वारदात के तुरंत बाद फरियादिया ने अपने पति के साथ बाइक सवार लुटेरों का पीछा किया, लेकिन वह जल्द ही आंखों से ओझल हो गए। फरियादिया ने सोमवार को थाने पहुंच कर सूचना दी और अज्ञात बाइक सवार लुटेरों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कराया।

टेलीकाम कंपनी के अधिकारी से मोबाइल लूटा

गोविंदपुरा थाना पुलिस के मुताबिक मूलत: छतरपुर निवासी अनुराग दीक्षित पुत्र स्वं. कृष्ण कुमार दीक्षित (31) शहंशाह गार्डन अशोका गार्डन में किराय के मकान में रहते हैं और पिपलानी स्थित एक टेलीकाम कंपनी में अधिकारी हैं। सोमवार की शाम करीब सात बजे वे पिपलानी पेट्रोल पंप से पैदल अपनी मां से मोबाइल पर बात करते हुए घर लौट रहे थे। तभी बीएचईएल गेट के पास स्थित बस स्टाप के सामने पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों में से एक ने उनके हाथ से मोबाइल छीना और फरार हो गए। लूट की वारदात के बाद उन्होंने थाने पहुंच कर सूचना दी। कोहेफिजा और गोविंदपुरा पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close