भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के पिपलानी इलाके में रहने वाले एक बदमाश ने अपने पड़ोसी पर हमला कर घायल कर दिया। आरोपित शराब पीने के लिए अड़ीबाजी कर पांच सौ रुपये मांग रहा था। रुपये नहीं देने पर बदमाश ने उस पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए हमीदिया में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घायल की भाभी की रिपोर्ट पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक कमलेश प्रजापति (42) परिवार के साथ हथाईखेड़ा पठार में रहती है और गृहिणी है। रविवार की रात करीब दस बजे उनका देवर नंदराम घर पर खाना खा रहा था। तभी मोहल्ले में रहने वाला धन्ना लोधी पहुंचा। उसने नंदराम से शराब के लिए पांच सौ रुपयों की मांग की तो नंदराम ने रुपये देने से इन्कार कर दिया। इस पर धन्ना गाली-गलौज करने लगा। नंदराम ने उसे गाली देने से मना किया तो उसने अपने पास रखी छुरी से उस पर हमला कर दिया। आरोपित की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। उस पर पुराने अपराध भी दर्ज हैं।

रूम पार्टनर के रुपये, दस्‍तावेज लेकर युवती गायब, प्रकरण दर्ज

उधर, राजधानी के रातीबड़ इलाके में किराए से रहने वाली एक युवती के दस हजार रुपये नकद और सारे मूल दस्तावेज चोरी कर उसकी रूम पार्टनर गायब हो गई। काफी तलाश करने के बाद भी जब रूम पार्टनर का कुछ पता नहीं चला तो पीड़िता ने थाने जाकर उसके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपित युवती की भी तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक रुचिका सूर्यवंशी (22) मूलत: जुन्नारदेव थाना दमुआ जिला छिंदवाड़ा की रहने वाली है। फिलहाल वह दमुआ स्थित एक आटो शोरूम में काम नौकरी करती है। रुचिका ने पुलिस को बताया कि भोपाल में किराए पर रहने के दौरान सरस्वती सिंह उसकी रूम पार्टनर थी। वह भी छिंदवाड़ा की रहने वाली है। 13 जुलाई 2022 की शाम को रुचिका अयोध्या नगर में रहने वाली अपनी बुआ के घर चली गई थी। दो दिन बाद मकान पर लौटी तो सरस्वती बगैर बताए कमरा छोड़कर जा चुकी थी। रुचिका ने जब अपना सामान चेक किया तो आधार कार्ड, पेन कार्ड, दसवीं-बारहवीं की मार्कशीट, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, परिचय पत्र, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आइटीआइ की मार्कशीट और 10 हजार रुपये नकदी गायब थे। काफी दिनों तक लगातार तलाश करने के बाद भी जब सरस्वती का कुछ पता नहीं चला तो रुचिका ने थाने पहुंचकर उसके खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close