भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि! पिपलानी के जंबूरी मैदान की झाड़ियों में 29 नवंबर को एक युवक का शव मिला था। इस मामले में पुलिस ने दस दिन बाद शुक्रवार को हत्या का मामला दर्ज किया है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस पहले इसे खुदकुशी मानकर चल रही थी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में नया मोड़ आ गया।

पीएम से यह पता चला कि युवक के पेट में नुकीली चीज से वार किया गया था, जो ऊपर से नजर नहीं आ रही थी, इस कारण से उसके घाव का पता नहीं चला। उस कारण खून भी नहीं निकला था। पुलिस को ऐसी भी आशंका है कि उसकी हत्या दूसरे स्थान पर की गई है और उसका शव जंबूरी मैदान में फेंका गया था। इन बिंदुओं के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पिपलानी टीआइ अजय नायर के मुताबिक प्रमोद उर्फ बाबू ओड़ (30) शिव नगर, आनंद नगर में रहता था। उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं। कुछ समय से उसके माता-पिता हरियाणा में रह रहे हैं। यहां प्रमोद अपनी बहन के साथ रह रहा था और निजी काम करता था। गत 29 नवंबर की शाम करीब 4 बजे के आसपास मोहल्ले में रहने वाले कुछ लोगों ने उसकी लाश जंबूरी मैदान के पास झाड़ियों के किनारे देखकर पुलिस को सूचना दी थी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लाश बरामद की थी। बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में करीब 10 दिन का समय लग गया। इधर, मृतक के करीबी पर पुलिस को शंका है।

नशेडियों के संपर्क में था :- परिजन और आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला था कि प्रमोद की संगत अच्छी नहीं थी। उसका उठना-बैठना नशा करने वालों लोगों के साथ था। पुलिस अपनी जांच में इन बिंदुओं को शामिल कर जांच केा आगे बढ़ा रही है। उसके साथ के कुछ लोगों को बुलाकर पुलिस ने पूछताछ की है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close