भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। संत हिरदाराम नगर में मेन रोड नेहरू पार्क परिसर स्थित झूलेलाल मंदिर में रखी दान पेटी अज्ञात बदमाश मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात ले उड़े। चोरों ने मंदिर के बाहर लगे दो मजबूत ताले तोड़े और दान पेटी से लगे ताले भी तोड़े। सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे, तब इस घटना का खुलासा हुआ। मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश है।

नेहरू पार्क परिसर स्थित झूलेलाल मंदिर मैं प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, यहां दान पेटी में हर माह करीब 15000 रुपये एकत्रित होते हैं। इस राशि से मंदिर का विकास एवं भंडारा आदि किया जाता है। बुधवार सुबह झूलेलाल कल्याण मंडलम सेवा समिति के अध्यक्ष राजकुमार वाधवानी मंदिर के ताले खोलने पहुंचे तो हैरान रह गए। ताले पहले से ही टूटे हुए थे और अंदर पूरा सामान बिखरा हुआ था। दान पेटी गायब थी, बाद में दान पेटी एक कोने में पड़ी मिली, लेकिन उसमें रखे पैसे नहीं थे। वाधवानी के अनुसार दान पेटी में करीब करीब 15000 थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। अभी तक चोर पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। शारदीय नवरात्र के दौरान पुलिस लगातार गश्त कर रही है, उसके बावजूद चोरी की वारदात होने से पुलिस की गश्त पर ही सवालिया निशान लग रहे हैं। नवरात्र शुरू होने से पूर्व शांति समिति की बैठक में तय किया गया था कि पुलिस मंदिरों के आसपास विशेष निगाह रखेगी।

वाहन भी हो रहे लगातार चोरी

संत हिरदाराम नगर क्षेत्र में वाहन चोरी की वारदातें भी बढ़ रही है। क्षेत्र में वाहन चोर सक्रिय हो गए हैं। हर सप्ताह दो से तीन वाहन चोरी हो रहे हैं। हालांकि पुलिस ने हाल ही में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर कुछ वाहन बरामद भी किए हैं, लेकिन लगातार चोरियों से भय का माहौल है। नागरिकों का कहना है कि चोरी के बाद जब वाहन जप्त होते भी हैं तो उनकी हालत खराब होती है। बदमाश वाहनों के सारे उपकरण निकाल लेते हैं। जब्ती में मिलने के बाद वाहन की कीमत आधे से भी कम रह जाती है। बस स्टैंड के आसपास कृष्णा प्लाजा एवं आवासीय इलाकों में वाहन चोरी की वारदातें अधिक हो रही हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close