Bhopal Education News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में स्‍थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) और तिलक स्कूल आफ़ मास कम्युनिकेशन, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) मेरठ के मध्‍य हाल ही में एक एमओयू साइन हुआ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) में आयोजित कार्यक्रम में इस करार पत्र पर एमसीयू के कुलपति प्रो. केजी सुरेश और सीसीएसयू के कुलपति प्रो. नरेन्द्र कुमार तनेजा ने हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कहा कि दोनों विश्वविद्यालय पत्रकारिता एवं संचार के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शोध को बढ़ावा देंगे और नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में सहयोग करेंगे। कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने कहा कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एवं माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के बीच जो एमओयू साइन हुआ है, इससे दोनों को ही लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि विवि में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत इस सत्र से सात नए कोर्स का शुभारंभ किया गया। इससे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होगा। साथ ही एमसीयू के विद्यार्थियों को दोनों विश्वविद्यालय और पत्रकारिता संस्थान का फायदा मिलेगा।

वहीं चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा ने कहा कि इस प्रकार के एमओयू अन्य विभागों को भी करने चाहिए। एक-दूसरे की अच्छाइयों को ग्रहण करते हुए आगे बढ़ने का काम करना चाहिए। एमओयू होने के बाद सीसीएसयू की प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर सीसीएसयू के कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा और पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के निदेशक प्रो. प्रशांत कुमार भी उपस्‍थित थे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local