Bhopal Health News:संत हिरदाराम नगर, 6 अगस्त, नवदुनिया प्रतिनिधि। राष्ट्रीय सिंधी मंच ने अपोलो अस्पताल इंदौर के सहयोग से निश्शुल्क जोड़ प्रत्यारोपण एवं हड्डी रोग चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया है। समाज के जिलाध्यक्ष सन्न्ी टेकवानी ने बताया कि शिविर सात अगस्त को सुबह 10 बजे सीहोर नाका स्थित ईश्वरीदेवी मंघूमल धर्मशाला में आयोजित किया गया है।

शिविर में घुटनों में दर्द, कूल्हे में दर्द, जोड़ों में दर्द, कैल्शियम की कमी आदि से संबधित जांच की जाएगी। शिविर में नागरिकों को स्वस्थ रहने के उपाय भी बताए जाएंगे। शिविर में प्रसिद्ध जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञ डा. सुनील राजन सहित अनेक विशेषज्ञ अपनी सेवाएं देंगे। मंच ने नागरिकों से शिविर का लाभ उठाने की अपील की है। शिविर में बीएमडी जांच भी बिना किसी शुल्क के की जाएगी। मरीजों को स्वस्थ रहने के लिए कैसे व्यायाम किया जाए इस बारे में भी पूरी जानकारी विशेषज्ञ देंगे। टेकवानी के अनुसार राष्ट्रीय सिंधी मंच एक पंजीकृत संस्था है। संस्था ने अपनी सामाजिक सेवा गतिविधियों के तहत यह आयोजन किया है। संस्था सेवा कार्य करती रही है। कोरोना काल में भी टेकवानी की अगुवाई में गरीबों की मदद की गई थी।

पावर प्वाइंट प्रेजेंटशन से समझाएंगे

अपोलो अस्पताल के आर्थोपेडिटक विभाग के प्रमुख डा. सुनील राजन मरीजों को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जोड़ों में दर्द, हडि्डयों में दर्द एवं शरीर में लगातार दर्द रहने से कैसे बचें इस बारे में विस्तार से बताएंगे। डा. राजन के अनुसार कोरोना काल के समय कई लोग संक्रमित हो गए थे। इनमें से कई संक्रमण से तो ठीक हो गए लेकिन उनकी रोक प्रतिरोधक क्षमता कम हो गई। अब भी वे पूर्ण रूप से स्वस्थ महसूस नहीं करते। शरीर के जोडों में दर्द, थकान, घुटनों एवं कूल्हों में लगातार दर्द रहने जैसी शिकायत रहती है। शिविर में ऐसे मरीजों का मार्गदर्शन कर उपचार किया जाएगा। एक्सरे भी बिना किसी शुल्क के किया जाएगा।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close