भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। हमीदिया अस्पताल में आइवीएफ सेंटर खोला जाएगा। यह निःसंतानता के इलाज करने में मदद करता है, जो कि अभी प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में नहीं है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने उक्त सेंटर को खोलने की घोषणा शुक्रवार को की है। वह हमीदिया अस्पताल के नए भवन में संचालित किए जा रहे स्त्री रोग विभाग में व्यवस्थाओं को देखने के लिए पहुंचे थे। यह गांधी मेडिकल कालेज का यह विभाग अभी तक सुल्तानिया अस्पताल के नाम पर पृथक रूप से संचालित होता था, जिसे हाल ही में हमीदिया अस्पताल परिसर में बने 11 मंजिला नए भवन में शिफ्ट किया है। शिफ्टिंग पूरी होने के बाद मंत्री ने दौरा किया है।

इलाज कराने पहुंची महिलाओं से पूछा- सुल्तानिया अच्छा था या हमीदिया

मंत्री ने प्रसूति रोग विभाग में इलाज कराने पहुंची महिलाओं से चर्चा की। पूछा कि सुल्तानिया अस्पताल अच्छा था या हमीदिया के नए भवन में शिफ्टिंग के बाद अच्छा इलाज मिल रहा है। इस पर महिलाओं की ओर से जवाब दिया गया कि हमीदिया में बहुत ही अच्छी सुविधा है। यहां कोई दिक्कत नहीं है। महिलाओं ने यह भी कहा कि सुल्तानिया तो छोटा पड़ जाता था और कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

मंत्री ने डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों से सुझाव मांगे

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया के नए भवन में डाक्टर व कुछ स्वास्थ्य कर्मियों से भी सुझाव मांगे हैं उनकी राय जानी है। यह भी पूछा कि वे और किसी तरह से सुधार चाहते हैं।

बचे भवन का भी जल्द होने लगेगा उपयोग

अभी नए भवन के एक ही ब्लाक का उपयोग शुरू हो पाया है। बाकी के ब्लाक खाली है। इनमें हमीदिया अस्पताल के पुराने भवन में संचालित हो रहे विभागों को शिफ्ट किया जाएगा। यह काम जल्द होगा, इसकी योजना बन गई है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close