Bhopal Health News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के हमीदिया अस्पताल में गामा कैमरे के कक्ष में लगे एसी के केबल चोर वर्ष 2019 में काट ले गए थे, लेकिन अब इस मामले में अस्पताल प्रबंधन एफआइआर कराने की तैयारी कर रहा है। एफआइआर कराने की वजह यह है कि हाल में गामा कैमरे की सालाना मरम्मत के लिए कालेज प्रबंधन ने कैमरा लगाने वाली कंपनी से अुनबंध किया है। यहां पर तीन नए एसी भी लगाए गए हैं। कंपनी ने शर्त रखी है कि एसी बंद होने की वजह से कैमरा गरम हो जाता है तो इसकी जवाबदारी कंपनी की नहीं होगी।

इसी वजह से मजबूरी में अब अस्पताल प्रबंधन को एफआइआर करानी पड़ रही है, जिससे अब चोरी करने वाले में डर रहे। इसे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही ही कहा जाएगा कि अभी तक इस मामले में एफआइआर नहीं कराई गई। गौरतलब है कि इसके पहले हमीदिया अस्पताल में इस साल जून में कोविड डी ब्लाक में सोनोग्राफी मशीन में उपयोग होने वाला डेढ़ लाख रुपये का प्रोब चोरी हो गया। अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जांच के नाम पर डेढ़ महीने लगा दिए। अगस्त के आखिरी हफ्ते में इस मामले में पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई गई।

सिर्फ हमीदिया अस्पताल में ही इस तरह की लापरवाही नहीं की जा रही है, जेपी अस्पताल में भी इसी महीने के पहले हफ्ते में चोरी की चार घटनाएं सामने आईं, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने चोरी की रिपोर्ट हबीबगंज थाने में दर्ज नहीं कराई। इसी का नतीजा रहा कि अस्पताल में हफ्ते भर के भीतर चोरी की चार वारदातें हो गईं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local