Bhopal Local body Election :संत हिरदाराम नगर,नवदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम चुनाव शुरू होते ही बैरागढ़ में चुनाव प्रचार अभियान तेज हो गया है। संत हिरदाराम नगर जोन क्षेत्र में निर्दलीय उम्मीदवार भी जोश दिखा रहे हैं। भाजपा के कुछ बागी अब भी मैदान में डटे हैं।

बैरागढ़ जोन में वार्ड क्रमांक एक दो, तीन, चार एवं पांच आते हैं। वार्ड क्रमांक 6 पहले बैरागढ़ जोन का हिस्सा था। बाद में इसे जोन क्रमांक 2 में शामिल कर दिया गया था। लेकिन राजनीतिक दृष्टिकोण से इसे अभी बैरागढ़ जोन का वार्ड ही माना जाता है। वार्ड गांधीनगर में कांग्रेस के लक्ष्मण राजपूत का मुकाबला भाजपा की राधिका सिंह से है यहां से दोनों पार्टियों का प्रचार तेज हो गया है इस वार्ड में कुछ निर्णय ले भी मैदान में है। वार्ड 2 में कांग्रेस की शीलेंद्र सोनू तोमरर का मुकाबला भाजपा की कुसुम चतुर्वेदी से है। इस वार्ड से निर्दलीयों का अस्तित्व नहीं है। वार्ड 3 में करिश्मा मारन ओर रेणु मारन के बीच सीधा मुकाबला है।

वार्ड 4 में रोचक हुआ मुकाबला

बैरागढ़ के मध्य में स्थित वार्ड 4 में इस बार सबसे रोचक मुकाबला हो रहा है। यहां से कांग्रेस ने मधु चांदवानी को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की ओर से पूर्व जोन अध्यक्ष राजेश हिंगोरानी मैदान में है। हिंगोरानी को भितरघात का खतरा सता रहा है। इस वार्ड से भाजपा के बागी हरीश बिनवानी निर्दलीय के रूप में मैदान में है। वही कपड़ा संघ के अध्यक्ष कन्हैया इसरानी भी हिंगोरानी के लिए खतरा बने हुए हैं। इसरानी के साथ युवाओं की टीम काम कर रही है। कांग्रेस नेता किशोर साधवानी सिलाई मशीन चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में हैं। उनके साथ भी युवाओं की टीम है। वार्ड पांच में राहुल राजपूत और अशोक मारन के बीच सीधा मुकाबला है। यहां से भाजपा के बागी संतोष यादव मैदान में है।वार्ड 6 से कांग्रेस की दीपा यादव का मुकाबला भाजपा की ज्योति यादव से है। भाजपा की बैठक में प्रभारियों की नियुक्ति की गई। राजेश बेलानी को मीडिया प्रभार दिया गया है। महेश खटवानी निर्वाचन का काम देखेंगे। कांग्रेस ने भी अधिकांश वार्डों में चुनाव कार्यालय खोल लिया है। अब चुनाव प्रचार गति पकड़ने लगा है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close