Bhopal Mayor :भोपाल,नवदुनिया प्रतिनिधि। हेलो... मैं मालती राय बोल रही हूं, आपने शिकायत की थी, उसका निराकरण हुआ या नहीं ? यदि हो गया है तो आप कंट्रोल रूम पर प्रतिक्रिया जरूर दिया करें। आपकी प्रतिक्रिया से यह पता चलेगा कि वास्तव में काम किया जा रहा है। यह बातें महापौर ने शुक्रवार को नगर निगम के कंट्रोल रूम पहुंचकर एक शिकायतकर्ता से फोन पर बातचीत के दौरान कहीं। वह यहां निरीक्षण करने पहुंची थीं। उन्होंने यहां अधिकारियों से पिछले दिनों हुई शिकायतों की स्थिति जानी और कार्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मेरे फोन पर आईं थी 10 शिकायतें

महापौर मालती राय ने बताया कि पिछले दिनों हुई वर्षा की वजह से शहर में नाली बंद होने, पेड़ गिरने, बिजली गुल होने संबंधी कई शिकायतें नगर निगम के कंट्रोल रूम में शिकायतकर्ताओं द्वारा दर्ज कराई गई थी। वहीं मेरे मोबाइल पर भी 10 शिकायतें आईं थी। मैंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण करने के लिए कहा था। इसलिए मैं शुक्रवार को निगमायुक्त के साथ कंट्रोल रूम पहुंची और शिकायतों के संबंध में खुद शिकायतकर्ताओं से बातचीत की। इस दौरान एक शिकायतकर्ता ने पेड़ गिरने की शिकायत की थी। उसकी शिकायत पर पेड़ को निगम अमले ने हटाया था, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज नहीं कराई। इसलिए मैंने उनसे व अन्य सभी शिकायतकर्ताओं से अपील की है कि शिकायत हल हो जाने पर वह अपनी प्रतिक्रिया कंट्रोल रूम में दर्ज करवाएं। वहीं एक शिकायत नाली बंद होने की थी, उसका भी निराकरण कराया गया है।

अधिकारी एवं कर्मचारी ईमानदारी से करें काम

महापौर ने बताया कि नगर निगम कंट्रोल रूम में मौजूद अधिकारी एवं कर्मचारियों से उनके कार्य के बारे में चर्चा की। साथ ही उनकी शिफ्ट के बारे में जाना और उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वह ईमानदारी से अपना काम करें। किसी के द्वारा यह शिकायत न आए कि उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close