भोपाल। इंडिगो की भोपाल से मुंबई जा रही उड़ान में रविवार को सुबह अचानक तकनीकी खराबी आ गई। विमान का इंजन लोड नहीं ले पा रहा था। काफी प्रयास के बाद भी विमान टेकऑफ नहीं हो सका तो यात्रियों को वापस उतारना पड़ा। उड़ान संख्या 6 ई-5302 सुबह करीब बजे 9 बजे मुंबई के लिए टेकऑफ हो रही थी उसी समय इंजन से असामान्य आवाज आने लगी।

बताया जाता है कि विमान लोड नहीं ले पा रहा था, इसमें मुंबई जा रहे 180 यात्री सवार थे। कई बार प्रयास के बाद भी विमान टेकऑफ नहीं हुआ तो विमान को वापस अप्रैन तक लाकर यात्रियों को उतर जाने को कहा गया। यात्रियों को बताया गया कि कुछ समय में खराब ठीक कर ली जाएगी लेकिन एक घंटे बाद भी विमान ठीक नहीं हो सका। परेशान यात्रियों ने नाराजगी व्यक्त की।

कुछ यात्रियों को मुंबई से दूसरे शहरों के लिए कनेक्टिंग उड़ान से जाना था। ऐसे यात्रियों को स्पाइस जेट की उड़ान से रवाना किया गया। कुछ यात्रियों को टैक्सी से इंदौर एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया। यात्री इंदौर से इंडिगो की ही मुंबई उड़ान से रवाना हुए। बाकी यात्रियों को विमान ठीक होने तक इंतजार करने को कहा गया।

चार घंटे बाद टेकऑफ हुआ विमान

विमान की खराबी को सुधारने में कंपनी के इंजीनियरों को करीब चार घंटे लग गए। उड़ान दोपहर 1 बजे मुुंबई के लिए टेकऑफ हुई। इसमें करीब 100 यात्री रवाना हुए। इंडिगो के एयरपोर्ट कार्यालय के अनुसार विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। कंपनी ने यात्रियों की सुविधा के अनुरूप वैकल्पिक इंतजाम किए। यात्रियों को स्वल्पाहार भी कराया गया।