भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Bhopal municipal Corporation जनवरी माह आधा बीतने को है और नगर निगम के कर्मचारियों-अधिकारियों को अब तक वेतन नहीं मिला। इस मामले में महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि ऐसे हालात निगम को मिलने वाली राशि राज्स सरकार द्वारा रोकने के कारण बने हैं। हम मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकत कर विरोध दर्ज कराएंगे। उन्होंने बताया कि 111 करोड़ रुपए की स्टाम्प ड्यूटी व 40 करोड़ रुपए चुंगी क्षतिपूर्ति की राशि अब तक नहीं मिली है।

यह बात महापौर ने बुधवार को आईएसबीटी परिसर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मीडिया से कही। उन्होंने नगर निगम चुनावों में हो रही देरी पर भी चिंता जाहिर की। साथ ही कहा कि अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनावों को लेकर लगातार विरोध दर्ज किया जा रहा है।

प्रदेश सरकार निकायों के हित में फैसले नहीं कर रही है। यही कारण है कि नगर निगम को दो भागों में तोड़ने के लिए सरकार ने पूरा जोर लगाया। उन्होंने कहा कि 'भोपाल को दो हिस्से में बांटने से पहले मेरी लाश के दो हिस्से करने होंगे। किसी कीमत पर शहर को बंटने नहीं दिया जाएगा'।

कचरे से बने ईंधन का लो फ्लोर बसों में होगा उपयोग

महापौर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पिछले सर्वेक्षण की कमियों को दूर किया गया है। आदमपुर छावनी में वेस्ट टू कंपोस्ट प्लांट शुरू कर दिया गया है। यहां कचरे से खाद बनाने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही बायोमैथेनाइजेशन प्लांटों के माध्यम से गीले कचरे से गैस एवं बिजली भी बनाई जा रही है। आने वाले समय में कचरे से बनने वाले ईंधन से लो फ्लोर बसों का संचालन भी किया जाएगा।

19 जनवरी को प्रसिद्ध गायक शान का होगा कार्यक्रम

नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता ने बताया कि देश के जाने-माने गायक शान स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी आवाज से लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। यह कार्यक्रम आगामी 19 जनवरी की शाम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य नागरिक, शासन के वरिष्ठ अधिकारी और कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। नगर निगम ने इस कार्यक्रम को 'स्वच्छता के सुर' नाम दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना