भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बिना मास्क के बाजार या सड़कों पर घूमने वालों के विरुद्ध गुरुवार को नगर निगम के अमले ने पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की। एक ही दिन में 1202 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और उनसे 1.20 लाख रुपये का जुर्माना वसूला। अमले ने लालघाटी, न्यू मार्केट, एमपी नगर, हबीबगंज नाका, कोलार, होशंगाबाद रोड, मिसरोद, रायसेन रोड, इंद्रपुरी, अवधपुरी, गांधी नगर, बैरागढ़, वीआइपी रोड, रोशनपुरा चौराहा आदि स्थानों पर कार्रवाई की। जुर्माना वसूलने के साथ लोगों को समझाईश दी गई कि वे मास्क पहनकर ही घरों से निकले। साथ ही शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन करें।

आदमपुर छावनी पहुंचे निगमायुक्त, कचरे के निपटारे को जल्दी करने के निर्देश

निगमायुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी गुरुवार को आदमपुर छावनी पहुंचे और कचरे के निपटारे को जल्दी करने के निर्देश दिए। उन्होंने आदमपुर छावनी खंती में पांच एकड़ में निर्मित लैंडफिल साइट कचरा निष्पादन स्थल, ट्रामल मशीनों से कचरा निष्पादन, विंडो, आरडीएफ सेंटर आदि का निरीक्षण किया। सात मीटर गहरे लैंडफिल साइट में लेयर एवं काली लेयर बिछाने के बाद अन्य प्रक्रियाएं की गई है। इसे वैज्ञानिक पद्धति से बिछाया जा रहा है। निगमायुक्त को अवगत कराया गया कि विंडो बनाने के लिए बेस बनाया गया है एवं टिपिंग एरिया में सीमेंट क्रांकीटीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसे दो दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

इमलिया गांव में झुग्गी तोड़ी

नगर निगम के अमले ने गुरुवार को इमलिया गांव में अवैध रूप से निर्मित एक झुग्गी तोड़ने की कार्रवाई की। फाइन एवेन्यू कोलार में एक चबूतरा भी तोड़ा गया। वहीं कोलार नहर के पास अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों के अनेक अतिक्रमणों को हटाया एवं एक जनरेटर जब्त किया। छोला चौराहा शंकर नगर, वल्लभ भवन, जेके रोड, करोंद चौराहा, रॉयल मार्केट, स्टेट बैंक चौराहा, कोतवाली रोड आदि क्षेत्रों में भी कार्रवाई की गई।

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags