भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन के सहयोग से रातीबड़ स्थित कैम्पस में सागर पब्लिक ग्रुप द्वारा 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया हैं। जिसमें एसिंप्टोमेटिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा। विशेषकर ऐसे मरीजों को रखा जाएगा जिनके होम आइसोलेशन में प्रॉब्लम आ रही है या इनके माइल सिंड्रोम से ऐसे मरीजों के लिए यहां पर 300 बेड का सेंटर आज से ही शुरू कर दिया गया है। अगले 2 दिनों में 500 बेड सुविधाएं उपलब्ध होगी, इसके साथ ही आप चाय,पानी, नाश्ते के साथ सुबह और शाम योगा , मनोचिकित्सक द्वारा प्रतिदिन चेकअप और पैरामेडिकल स्टाफ का काम जेपी अस्पताल के सहयोग से किया जाएगा।

सागर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी सिकंदराबाद, रातीबड़ कैम्पस में कोविड केयर सेंटर आज से ही शुरू हो गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के आव्हान पर सागर ग्रुप ने अपने रातीबड़ कैम्पस में सुविधा उपलब्ध कराई है। मंत्री सारंग ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में बिना लक्षण वाले और माइल्ड सिंड्रोम वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा जायेगा। सागर ग्रुप के सहयोग से यह सीसीसी आने वाले 2 दिनो में 500 बेड की सुविधा के साथ उपलब्ध रहेगा, आपात मेडिकल सेवा के लिए डॉक्टर की टीम भी तैनात रहेगी जो लगातार मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण भी करती रहेगी ।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि भोपाल के हर क्षेत्र में ऐसे सीसीसी शुरू किए जा रहे है जिससे होम आइसोलेशन के मरीजों को इन सेंटरों में रखा जाए और उनकी बेहतर तरीके से देखभाल की जा सके, आवश्यकता होने पर उन्हें तुरंत डेडिकेड कोरोना हॉस्पिटल में बेड भी उपलब्ध कराया जा सकेगा। आपात स्थिति से निपटने के लिए इस सीसीसी में ऑक्सीजन जनरेटर भी रखे गए है। किसी भी मरीज का (spo2) कम होने पर उसे तुरंत ऑक्सीजन भी लगाई जा सकेगी।

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags