ये हैं नवदुनिया के जीवन रक्षक

- नवदुनिया के अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान से जुड़ा तुलसी नगर व्यापारी संघ

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के खिलाफ फिलहाल मास्क से कारगर हथियार दूसरा नहीं है, जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक मास्क ही वैक्सीन है। वर्तमान में मास्क मेडिकल स्टोर्स से लेकर बाजार तक में उपलब्ध हैं। इसके बावजूद राजधानी में अनेक लोग मास्क लगाने के मामले में लापरवाही बरत रहे हैं। इस वजह से लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। नवदुनिया अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहा है। इस अभियान के तहत अब व्यापारी भी जुड़ने लगे हैं। सोमवार को तुलसी नगर व्यापारी संघ के व्यापारियों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने और दूसरों को जागरूक करने की शपथ ली।

तुलसी नगर व्यापारी संघ ने शाम 5.30 बजे सेकंड स्टॉप पर मास्क के प्रति जन-जागरुकता लाने के लिए मास्क ही वैक्सीन अभियान शुरू किया। इस दौरान दो दर्जन से अधिक लोगों को सर्जिकल व कपड़े के मास्क वितरित किए गए। वहीं तुलसी नगर व्यापारी संघ अध्यक्ष रामेश्वर गजभिये के नेतृत्व में सभी ने शपथ भी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क बड़ा व कारगर उपाय है। यह एक छोटा सा टास्क है। हम सभी मास्क लगाएंगे। साथ ही दुकान पर आने वाले प्रत्येक ग्राहक को इसके लिए प्रेरित करेंगे। व्यापारियों ने बाजार में घूमकर लोगों को समझाइश दी कि यदि घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें। मास्क से ही मुंह व नाक को ढंका जा सकता है। आप मास्क लगाएंगे तो ना सिर्फ अपनी बल्कि परिवार, समाज और शहरवासियों की सुरक्षा भी करेंगे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर तुलसी नगर व्यापारी संघ अध्यक्ष रामेश्वर गजभिये, हीरानंद असरानी, किरण अग्रवाल, मधु भाई, सतीश बनारसी, मन्नाू शुक्ला, प्रशांत चौहान, संजय कनोजिया, लक्ष्‌मण बागोरा, साजिद खान, देव लहेरिया, जितेंद्र जैन, अनवर खान आदि उपस्थित थे।

मास्क बिना नहीं करेंगे व्यापार

इधर, भोपाल व्यापारी महासंघ ने भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सराहनीय प्रयास किया है। महासंघ के महासचिव नवनीत कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों पर आने वाले ग्राहकों से बिना मास्क के व्यापार नहीं करेंगे की बात कही है। उन्होंने कहा कि दुकान पर आने वाले ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए जागरूक भी किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020