भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। मानसून विदा होने वाला है, लेकिन नगर निगम ने स्वीकृति के बाद भी अब तक आदर्श मार्ग की मरम्मत नहीं की है। इसी मार्ग के बचे हुए हिस्से में डामरीकरण कार्य भूमिपूजन के तीन माह बाद भी नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि आदर्श मार्ग योजना में शामिल बलिदानी प्रेम रामचंदानी मार्ग का नगर निगम द्वारा आधा हिस्सा ही विकसित किया गया था। निगम ने चार साल पहले तय किया था कि दूसरे चरण में आदर्श मार्ग के बचे हुए हिस्से को आरा मशीन रोड से जोड़कर इसे विकसित किया जाएगा, इससे यह वैकल्पिक मार्ग भी बन जाएगा। लेकिन नगर निगम चार साल में भी यह काम नहीं कर सका। क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने 25 मई को मार्ग निर्माण के लिए भूमिपूजन किया था, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। यहां डामरीकरण किया जाना है। खराब सड़कों के कारण रहवासी परेशान हैं।

आदर्श मार्ग उखड़ने से दिक्कत

आदर्श मार्ग का बड़ा हिस्सा भी उखड़ने लगा है। यहां बड़े हिस्से में गड्डे हो गए हैं। यहां से लोगों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। मरम्मत कराने की घोषणा पर भी अमल नहीं हो सका है। यहां सीमेंट की सड़क है। जगह-जगह से उखड़ चुकी सड़क के कारण वाहन चालकों को भी परेशान होना पड़ता है। बारिश में गड्डों में पानी भर जाता है। इससे दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। यही हाल पीएनबी रोड का है। यहां मानसून से पहले ही डामर की परत बिछाई गई थी, लेकिन गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। सड़क पर ही पानी जमा होने से रोड खराब हो गया है। नागरिकों को पैदल निकलने में परेशानी हो रही है। महापौर परिषद के सदस्य राजेश हिंगोरानी के अनुसान मानसून के बाद स्वीकृति सड़कों का निर्माण किया जाएगा। हाल ही में कुछ गड्ढे भरे गए थे। बाकी जगह भी मरम्मत कराई जाएगी।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close