Bhopal News : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नेहरु नगर से चेतक ब्रिज के बीच सुबह जल्दी बस सेवा शुरु नहीं होने से एक छात्रा को कोचिंग पहुंचने में प्रतिदिन देरी होती थी। ऐसे में उसने महापौर हेल्पलाइन में शिकायत कर दी। जब इसकी सूचना महापौर को मिली तो उन्होंने भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड के प्रबंधन को फटकार लगाते हुए समय पर बस सुविधा शुरु करने की हिदायत दी। जिसके बाद इस रुट पर सुबह छह बजे से ही बीसीएलएल ने परिवहन व्यवस्था शुरु कर दी।

बता दें कि नेहरु नगर में रहने दीपिका अरसे छात्रा हैं। वो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं। उन्हें सुबह सात बजे एमपी नगर कोचिंग में पहुंचना पड़ता था। लेकिन एसआर दो मार्ग में सुबह बस सेवा शुरु नहीं होने से उन्हें कोचिंग पहुंचने में देरी होती थी। जिससे कई बार उनकी कक्षाएं छूट जाती थी। इससे परेशान होकर दीपिका ने रविवार को महापौर हेप्लालाइन में शिकायत की थी। इसकी जानकारी महापौर को लगी तो उन्होंने छात्रा की समस्या का समाधान करते हुए निगम अधिकारियों को बस सेवा सुबह छह बजे से प्रारंभ करने के निर्देश दिए, जिससे सुबह घर से निकलने वाले लोगों को आवगमन में असुविधा ना हो। मंगलवार को हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान मालती राय ने जब छात्रा से बात कर उनकी समस्या के समाधान के बारे में पूछा तो उसने संतोष जाहिर करते हुए महापौर को धन्यवाद दिया।

21 दिन में 309 लोगों ने की हेल्पलाइन में शिकायत

बीते दो जनवरी से नगर निगम द्वारा महिलाओं की शिकायत के लिए महापौर हेल्पलाइन की शुरुआत की गई है। प्रत्येक मंगलवार को गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय में महापौर स्वयं इसकी समीक्षा करती हैं। इस दौरान वो शिकायतकर्ता महिलाओं से बात कर उनकी समस्या के समाधान के बारे में जानकारी लेती हैं। महापौर ने बताया कि बीते 21 दिनों में इस हेल्पलाइन में 309 महिलाओं ने शिकायत की है, जिसमें 303 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है। जबकि छह शिकायत लंबित हैं।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close