भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के बागमुगालिया में रहने वाले एक परिवार में इस बार की दीपावली दोहरी खुशी के साथ मनाई जाएगी। उनका एक बेटा जो घर से चार साल पहले बिना बताये कहीं चला गया था, वह अब वापस लौट रहा है। उसे तलाशने में परिवार ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। बागसेवनिया पुलिस ने उस नाबालिग बेटे को महाराष्‍ट्र के शिर्डी से बरामद कर लिया है। परिवार को जबसे इसकी सूचना मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना ठिकाना नहीं है। बागसेवनिया पुलिस जल्द ही उसे लेकर भोपाल पहुंचेगी।

बागसेवनिया थाना प्रभारी संजीव चौकसे के अनुसार 17 फरवरी 2017 को बागमुगालिया में रहने वाले परिवार ने अपने नाबालिग बेटे के लापता होने की पुलिस को सूचना दी थी। उस समय गुमशुदगी दर्ज कर गई। बाद में अपहरण की धारा बढ़ाते हुए लापता बच्चे की सरगर्मी से तलाश शुरू की गई थी। लेकिन काफी तलाश करने के बाद बच्चे की कोई खोज खबर नहीं मिल पाई थी। धीरे -धीरे पुलिस ने भी मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। लापता बच्चे के परिवार वालों ने भी उसके मिलने की आस छोड दी थी।

अचानक पुलिस को मिली सूचना

टीआइ संजीव चौकसे ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले बच्चे के बारे में सूचना मिली कि बागसेवनिया से लापता एक बच्चा महाराष्‍ट्र शिर्डी में एक होटल पर काम कर रहा है। इस सूचना की तस्दीक के बाद हमारी एक टीम शिर्डी के रवाना की गई। जहां बच्चे के बरामद कर थाने में पूरी जानकारी दी गई। जल्द ही उसे लेकर टीम भोपाल पहुंचेगी। लापता बच्चे ने बताया कि उसे मां ने डांटा था, इसलिए उनसे नाराज होकर वह घर से भाग गया था।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local