भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के उपनगर बैरागढ़ की सबसे बड़ी व्यापारिक संस्था कपड़ा व्यापारी संघ के चुनाव इसी साल प्रस्तावित हैं। चुनाव से पहले वर्तमान कार्यकारिणी समिति ने धर्मशाला का निर्माण शुरू करने का निर्णय लिया है। कपड़ा व्‍यापारी संघ को नगर निगम से धर्मशाला निर्माण की अनुमति मिल गई है।

बता दें कि संघ ने कोरोना काल से पहले धर्मशाला निर्माण का काम शुरू किया था। बाउंड्रीवाल बनने के बाद ही कोरोना संकट शुरू हो गया। इस कारण काम आधे में काम छोड़ देना पड़ा। नगर निगम की अनुमति नहीं मिलने के कारण भी विलंब हुआ। अध्यक्ष कन्हैया इसरानी एवं महासचिव दिनेश वाधवानी ने बताया कि धर्मशाला निर्माण के लिए नगर निगम की अनुमति मिल गई है। जल्द ही काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। संघ के पास सीहोर नाका क्षेत्र में लगभग 20 हजार वर्गफुट का भूखंड है। यहां पर आलीशान धर्मशाला बनाने का प्रस्ताव है।

यहां पर आधुनिक धर्मशाला बनाई जाएगी। बाहर से आने वाले व्यापारी भी यहां ठहर सकेंगे। गरीब एवं मध्यम वर्ग यहां मांगलिक आयोजन कर सकेगा। संघ के संस्थापक रमेशलाल आसवानी एवं पूर्व अध्यक्ष वासुदेव वाधवानी का कहना है कि धर्मशाला बनने से सभी को सुविधा होगी।

चुनाव से पहले बन जाएगा प्रथम तल

कपड़ा संघ के वर्तमान पदाधिकारियों का कार्यकाल सितंबर माह में पूरा हो जाएगा। वर्तमान टीम को कोरोना संकट के कारण दो साल का अतिरिक्त कार्यकाल दिया गया था। अध्यक्ष कन्हैया इसरानी का कहना है कि हमारा प्रयास होगा कि धर्मशाला का प्रथम तल चुनाव से पहले बन जाए। धर्मशाला का नक्शा भी जारी कर दिया गया है। संघ ने करीब 40 साल पहले मिनी मार्केट में धर्मशाला का निर्माण किया था। शहर के बीच में होने के कारण यह सभी के लिए सुविधाजनक थी, लेकिन यह क्षेत्र धीरे-धीरे फुटकर बाजार में तब्दील हो गया। इसे देखते हुए संघ ने कुछ समय पहले अपनी इस धर्मशाला को भी शापिंग काम्पलेक्स में तब्दील कर दिया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close