भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। सूद हेल्थकेयर की ओर से स्वदेशी ब्रांड परी सैनिटरी पैड्स माहवारी के दौरान महिलाओं के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए निरंतर काम कर रहा है। महिलाओं की माहवारी संबंधी जरूरतों को पूरा करने के वादे को आगे बढ़ाते हुए इस मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के मौके पर परी ने अपनी पहल ‘चैंपियन फार चैंपियन’ के तहत महिला पुलिस कर्मियों को समर्थन प्रदान किया। बता दें कि 28 मई को माहवारी स्‍वच्‍छता दिवस मनाया जाएगा।

बिना रुके करती हैं काम

कंपनी के संचालकों ने बताया कि अपनी इस पहल के माध्यम से परी इन चैंपियनों को सलाम करती है, जो बिना रुके लगातार काम करते हुए अपने हैवी-ड्यूटी परफोर्मेंस के साथ हमारी सुरक्षा को सुनिश्चित करती हैं। उन्होंने बताया कि ब्यूरो आफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट द्वारा पुलिस संगठनों से जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में मात्र 10 फीसदी पुलिसकर्मी महिलाएं हैं। अपनी इस पहल के माध्यम से 'परी' ने तकरीबन 20000 महिला पुलिस कर्मियों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। 'परी ' ब्रांड इन महिला पुलिस कर्मियों को उनके काम के दौरान सहयोग प्रदान करना चाहता है, उनकी सेनिटेशन संबंधी जरूरतों में सुधार लाना चाहता है।

50 से अधिक शहरों में की साझेदारी

इस साल मैंस्ट्रुअल हाइजीन डे के लिए परी सैनिटरी पैड्स ने देशभर की महिला पुलिस कर्मियों को माहवारी के दौरान हाइजीन का संदेश देने तथा उन्हें सही सुरक्षा प्रदान करने के लिए 50 से अधिक शहरों के महिला पुलिस विभागों के साथ साझेदारी की है। राज्य में हजारों महिला पुलिस अफसरों ने इस जागरुकता अभियान के लिए ब्रांड के साथ हाथ मिलाया है। इस पहल को ‘चैंपियन फार चैंपियन’ के माध्यम से परी महिला पुलिस कर्मियों को समाज के प्रति उनके योगदान एवं उनकी सेवाओं के लिए सलाम करता है, उनकी ये सेवाएं सही मायने में उन्हें चैम्पियन बनाती हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close