Bhopal News : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैरागढ़ के एक मात्र खेल मैदान पर हाल ही में बनाए गए राजमाता सिंधिया इनडोर स्पोर्टस् काम्पलेक्स के निर्माण की खामियां उजागर होने लगी हैं। काम्पलेक्स बनने से पानी की निकासी अवरूद्ध हो गई है। बारिश होते ही खेल मैदान पोखर में तब्दील हो जाता है।

स्पोट्स काम्पलेक्स का निर्माण कार्य चार माह पहले ही पूरा हुआ है। मार्च माह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इसका लोकार्पण करने वाले थे लेकिन कोरोना की दस्तक के कारण अचानक कार्यक्रम निरस्त हो गया था। चार माह में ही इसकी खामियां सामने आने लगी हैं। पहले दशहरा मैदान पर पानी की निकासी के लिए बड़े पाइप लगे थे। जोरदार बारिश होने पर भी पानी जमा नहीं होता था। स्पोर्ट्स काम्पलेक्स बनाते समय निकासी मार्ग पर भी पेविंग ब्लाक लगा दिए गए। निकासी के लिए केवल छह इंच का पाइप बिछाया गया है। इससे पूरा पानी एक समय में नहीं निकल पा रहा है। मानसून शुरू होने से पहले ही पूरा मैदान पोखर बन गया है।

खिलाड़ी पानी देख हुए हैरान, नहीं खेल सके

गत दिवस यहां वॉलीबाल खेलने पहुंचे खिलाड़ी मैदान पर पानी देख हैरान रह गए। समाजसेवी मोहन लालवानी के मुताबिक स्पोर्ट्स काम्पलेक्स के आसपास कम से आधा दर्जन निकासी पाइप बिछाने की जरूरत है। मैदान बड़ा है। बारिश में क्रिकेट की पिच भी खराब हो गई है। हालांकि मानसून के कारण मैदान पर टूर्नामेंट नहीं हो रहे हैं लेकिन यहां नियमित रूप से वॉलीबाल एवं टेनिस आदि खेलने वाले पानी जमा होने से परेशान हैं। मौसम साफ होने पर सुबह एवं शाम के समय आसपास के लोग यहां सैर करने भी आते हैं। अब सबको पानी निकासी सामान्य होने का इंतजार है। खिलाड़ी अशोक ताराचंदानी एवं सुरेश मोटवानी का कहना है कि नगर निगम को मैदान की नियमित रूप से देखरेख करनी चाहिए।

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags