Bhopal News: संत हिरदाराम नगर, नवदुनिया प्रतिनिधि। संत हिरदाराम नगर स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर बने बस स्टॉपेज के कारण नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा है। ट्रेन आने की और जाने के समय यहां लंबा जाम लग जाता है क्योंकि बस स्टॉप के कारण सड़क संकरी हो गई है।

नगर निगम ने बीआरटीएस मार्ग निर्माण के समय यहां पर बस स्टॉपेज का निर्माण कर दिया था स्टेशन रोड से बाहर निकलते समय यह बस स्टॉप आड़े आ जाता है। इसे हटाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। स्टेशन जाने वाले नागरिकों को भी परेशान हो जाना पड़ता है। कई बार तो ट्रेन ही छूट जाती है। क्योंकि यहां पर लंबा जाम लग जाता है। इस स्टॉपेज को स्टेशन रोड तिराहा से हटाकर स्वामी शांति प्रकाश चौराहे पर स्थापित करने की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन प्रशासन ने अभी तक नहीं दिया है।

मैजिक वाहनों की मनमानी से भी परेशानी

स्टेशन रोड चौराहे पर मैजिक वाहन भी खड़े रहते हैं। इस कारण यहां दूसरे वाहन चालकों को स्टेशन की तरफ़ वाहन मोड़ने में दिक्कत होती है। नागरिकों का कहना है कि यहां से मैजिक वाहनों का अवैध स्टाप भी तत्काल हटाया जाना चाहिए। कई बार तो जाम के कारण ट्रेन ही छूट जाती है स्टेशन रोड भी सकरा होता जा रहा है। यहां से भी वाहन मंद गति से चलते हैं रेल प्रशासन भी कई बार नगर निगम प्रशासन से आग्रह कर चुका है कि स्टेशन रोड को चौड़ा कर यहां से बस स्टॉपेज को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए लेकिन अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है। रेल सुविधा संघर्ष समिति के अध्यक्ष परसराम आसनानी का कहना है कि बस स्टॉपेज को हटाकर स्टेशन रोड को चौड़ा किया जाना चाहिए ताकि नागरिकों को सुविधा सके। आसनानी का कहना है कि रेल प्रशासन को स्टेशन तक पहुंचने के लिए दूसरा विकल्प मार्ग भी बनाना चाहिए ताकि वाहन चालक एक मार्ग से आएंगे दूसरे मार्ग से निकल सके। इससे बार-बार जाम लगने की समस्या पर विराम लग जाएगा।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close