Bhopal News: भाेपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के स्कूलों में गीता , रामचरितमानस और रामायण के प्रसंग पढ़ाए जाएंगे।

यहां विद्या भारती के सुघोष कार्यक्रम में सीएम ने रामचरित मानस, रामायण और आद्य ग्रंथोंकी आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया।

उन्‍होंने कहा कि राम के बिना यह देश जाना नहीं जाता है। राम हमारे रोम-रोम में बसे हैं। इस देश में जब सुख होता है, तो राम का नाम लिया जाता है और दुख होता है तो भी राम का नाम लिया जाता है। रामायण, महाभारत, वेद, उपनिषद अथवा श्रीमद्भगवद्गीता हमारे अमूल्य ग्रंथ हैं। इन ग्रंथों में मनुष्य को नैतिक बनाने की और मनुष्य को संपूर्ण बनाने की क्षमता है। इसलिए हमारे धर्म ग्रंथों की शिक्षा भी मैं मुख्यमंत्री होने के नाते भी कह रहा हूं। हम तो शासकीय विद्यालयों में भी देंगे। इन ग्रंथों में मनुष्य को नैतिक व संपूर्ण बनाने की क्षमता है। इन पवित्र ग्रंथों की शिक्षा देकर हम अपने बच्चों को पूर्ण भी बनायेंगे, नैतिक भी बनायेंगे।

भोपाल के ओल्‍ड कैंपियन मैदान पर विद्या भारती द्वारा आयोजित 'सुघोष दर्शन' कार्यक्रम में भाग लेने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओल्‍ड कैंपियन मैदान पर पहुंचे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचलन एवं कार्यक्रम ओल्ड कैंपियन खेल मैदान पर आयोजित किया गया।

पथ संचलन ओल्ड कैंपियन स्कूल से महावीर द्वार होते हुए सुभाष स्कूल तक निकाला जावेगा। इस दौरान अरेरा कालाेनी क्षेत्र के कुछ मार्ग परिवर्तित रहेंगे।

पथ संचलन के दौरान यह रास्‍ते बंद रहेंगे

:- रविशंकर नगर रोटरी से नेशनल अस्पताल की ओर एवं महावीर द्वार से ओल्ड केम्पियन की ओर लोक परिवहन बन्द रहेंगे।

:- महावीर द्वार से 10 नंबर की ओर जाने वाले वाहन मानसरोवर तिराहा, रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन, नर्मदा अस्पताल, नेशनल अस्पताल होते हुए 10नम्बर की ओर आवागमन कर सकेगें।

:- रविशंकर नगर रोटरी से नेशनल अस्पताल की ओर जाने वाले वाहन राजीव गांधी चौराहा, वंदेमातरम चौराहा, 10 नम्बर होकर नेशनल अस्पताल की ओर आवागमन कर सकेंगे।

:- नूतन कालेज तिराहा से रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन की ओर जाने वाले वाहन नूतन कालेज से बाएं मुड़कर, पारूल अस्पताल, प्रगति चौराहा, मानसरोवर होकर आवागमन कर सकेंगे।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close