Bhopal News भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। अपहरण की एक गलत सूचना से भोपाल से झांसी तक दो घंटे हड़कंप मचा रहा। मामला तीन साल की बच्ची के अपहरण का था। इस वजह से रेलवे, जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए। किसी भी स्थिति में राप्तीसागर एक्सप्रेस को बीच में न रोके जाने तक की चेतावनी देनी पड़ी।

जब ट्रेन भोपाल स्टेशन पहुंची तो अपहरणकर्ता को दबोचने के लिए फोर्स तैनात था। जब अपहरणकर्ता को पकड़कर पूछताछ की तो मामला पति-पत्नी के बीच विवाद का निकला और जिसे अपहरणकर्ता बताया गया था वह उस बच्ची का पिता निकला। यह घटनाक्रम रविवार शाम 7ः00 बजे से शुरू हुआ और रात 8ः43 बजे तक चला।

भोपाल जीआरपी थाने में पदस्थ एसआई आरएन रावत ने बताया कि ललितपुर निवासी आशा देवी ने रविवार शाम को झांसी जीआरपी को सूचना दी थी कि उनकी बेटी को कोई अपहरण करके ले गया है। अपहरणकर्ता ललितपुर रेलवे स्टेशन से राप्तीसागर एक्सप्रेस से भोपाल जा रहा है। इस आधार पर जीआरपी, आरपीएफ, रेलवे और स्थानीय पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी।

अपहरण का मैसेज भोपाल कंट्रोल रूम, भोपाल रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी को दिया गया। इस आधार पर अपहरणकर्ता के ललितपुर रेलवे स्टेशन से सीसीटीवी फुटेज निकाले गए और उसे पकड़ने के लिए भोपाल स्टेशन पर तैयारियां शुरू की गई। जैसे ही ट्रेन आकर रुकी तो उसे कोच झ-2 कोच से दबोच लिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम संतोष पांडे बताया।

वह ललितपुर का रहने वाला था। उसका कहना था कि आशा देवी उसकी पत्नी है और बच्ची उसकी बेटी है। पति-पत्नी के बीच घर में कहासुनी हो गई थी इसलिए वह भोपाल आ रहा था। इस आधार पर जीआरपी भोपाल ने सोमवार को आशा देवी को तलब किया। उससे पूरे मामले में पूछताछ की गई। उसने बताया कि संतोष उसका दूसरा पति है जिससे एक बेटी है। उसी बेटी को लेकर संतोष मामूली विवाद के बाद घर से निकला था। बेटी की जान को खतरा था इसलिए उसने अपहरण वाली बात जीआरपी को बताई थी ताकि जल्दी कार्रवाई हो जाए।

महिला ने मांगी माफी

जब अपहरण की कहानी झूठी निकली तो जीआरपी भोपाल और रेलवे के अधिकारियों ने महिला पर गुमराह करने का केस दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी। इसका आभास होते ही महिला और उसके पिता ने अधिकारियों से माफी मांगी। यह भी कहा कि कभी ऐसा नहीं करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस