Bhopal News : भोपाल(नवदुनिया प्रतिनिधि)। इब्राहिमपुरा बाजार में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात आग लगने से हड़कंप मच गया। जिस इमाारत में आग लगी थी, वहां केवल तेज धुआं उठ रहा था। जिससे आसपास लोगों में अफरा तफरी मच गई। उन्हें पता नहीं चल पा रहा था, कि आग किस दुकान में लगी है। देर रात होने की वजह से व्यापारी दुकानों में ताला बंद कर चले गए थे। राहगीर की सूचना पर माैके पर पहुंचे अग्निशमन अमले ने तीन दुकानों के ताले तोड़कर आग बुझाई। इसमें चार घंटे का समय लग गया। यह आग किताब की दुकान में लगी थी, ऐसे में वहां रखी किताबें, एसी, कंप्यूटर और फर्नीचर समेत लाखों रुपये का सामान जल गया।

दमकलकर्मी आरिफ खान ने बताया कि इब्राहिमपुरा स्थित चार मंजिला इमारत में भूतल पर रायल बुक डिपो नाम से किताब की दुकान है। इसके आसपास कतार में अन्य दुकानें भी हैं। यहां रात 1.30 बजे आग लगने की सूचना एक राहगीर ने फायर कंट्रोल रुम में दी गई थी। इसके बाद घटनास्थल पर फतेहगढ़, शफाखाना और जहांगीराबाद से दो फायर फाइटर और दो वाटर टैंकर भेजे गए। जब दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे तब दुकानों में ताला बंद था। इसके बाद दुकान का ताला तोड़कर सुबह 5.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।आग किन कारणों से लगी और इससे कितना नुकसान हुआ, अभी अज्ञात है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि बिजली के तार में शार्ट सर्किट से फाल्स सीलिंग में आग लगी होगी, इसके बाद आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया।

एक घंटे तक ढूंढते रहे किस दुकान में लगी आग

आग जिस स्थान पर लगी थी, वहां लाइन से कई दुकानें थी। इमारत से धुंआ उठता देख राहगीर ने आग लगने की सूचना दी थी। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि आग कहां लगी है। ऐसे में एक घंटे में दमकलकर्मियों ने तीन दुकानाें के ताले तोड़ दिए, तब जाकर किताब की दुकान में आग लगने का पता चला। इस दौरान किताब की दुकान के साथ अन्य दुकानों की दीवारें भी तोड़नी पड़ी। दुकान में सैकड़ों वर्ष पुरानी किताबें रखी थी।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close