Bhopal News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। करोंद के पूजा कालोनी में स्थित एक घर में रविवार सुबह सवा 11 बजे आग लगने से ग्रहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो गया। यह घर 65 वर्षीय हल्की बाई का है। इस घर में वह अपनी बहू और पोता-पोती के साथ रहती है। जबकि उसके बेटे का दो साल पहले निधन हो चुका है। परिवार के पास कोई कमाई का साधन नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक विश्वास सारंग के साथ अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और परिवार को हर संभव मदद करने का अश्वासन दिया।

जब घर में आग लगी उस समय बुजुर्ग महिला के साथ उसकी बहू और पोता-पोती थे। आग को बढ़ता देख बू ने पहले बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब आग भड़की तो वह अपनी बुजुर्ग सास और बच्चों को लेकर बाहर निकल गई। आग लगने का मुख्य कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इसकी वजह से मकान में रेफ्रिजरेटर, कपड़े और बर्तन सहित करीब एक लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे फायर अमले ने करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया। फायर फाइटर पंकज यादव ने बताया कि जहां महिला का घर था, वहां तक फायर ब्रिगेड पहुंचने में परेशानी हो रही थी। हालांकि काफी मशक्कत के बाद घटना स्थल तक वाहन को पहुंचाया गया। छोला और गांधी नगर फायर स्टेशन से दो फायर ब्रिगेड भेजी गई थी।

वृद्धा को मंत्री ने दिया मदद का अश्वासन

वृद्धा हल्की बाई ने बताया कि वे अपनी बहु और पोते पोती के साथ रहती हैं। उनके बेटे की मृत्यु हो चुकी है। बड़ी मुश्किल से गुजारा हो रहा था, अचानक आग लगने के कारण पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई है। अब गुजारा कैसे होगा इस बात की चिंता सता रही है। मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक और मंत्री विश्वास सारंग को मिलने पर उन्होंने वृद्धा को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close