Bhopal News : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। निशातपुरा इलाके में रविवार सोमवार की दरमियानी रात पुराने वाहनों के गैरेज में आग लग गई। हालांकि पुलिसकर्मियों की तत्परता से बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। लेकिन गैरेज में रखा पुराने गाड़ियों का कचरा जल गया।

निशातुपरा थाने से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब डेढ़ बजे एसआई शिवा तोमर गश्त में थे। इस दौरान निशातुपरा स्थित द्वारका पैलेस के पास आटोमोबाइल के गैरेज में उन्होंने आग लगी हुई देखी। इसकी उन्होंने तुरंत थाने को सूचना दी और मौके पर 100 डायल को बुलाया। इस दौरान शिवा तोमर अकेले ही आग बुझााने का प्रयास करते रहे। कुछ देर में 100 डायल भी मौके पर आग गई। तब तक फायर कंट्रोल रुम को भी आग की सूचना भेजी जा चुकी थी। लेकिन मौके पर फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही शिवा तोमर ने आरक्षक ममलेश तिलावदिया और रणवीर के साथ मिलकर आग पर काबू पाया लिया। गनीमत यह रही कि समय पर आग लगने की सूचना मिल गई। गैरेज में आइल व पेट्रोल आसपास फैला था। दो व चार पहिया वाहन भी खड़े थे, इनकी टंकियों में भी पेट्रोल था। यदि आग ज्यादा भड़कती तो बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से बड़ी घटना टल गई। आग कैसे लगी अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि प्रथमद्ष्टया आग लगने का कारण असमाजिक तत्वों द्वारा बीड़ी-सिगरेट पीकर बिना बुझाए फेंक देना लग रहा है। इसकी पड़ताल की जा रही है।

कबाड़खाने में आग से ट्रक में रखा कचरा जला

शनिवार रात करीब आठ बजे कबाड़खाने में खड़े एक ट्रक में रखे कचरे में आग लग गई। कुछ ही देर में इस आग ने पास में खड़ी एक मिनी ट्रक को भी अपने चपेट में ले लिया। इसके बाद मौके पर उपलब्ध लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना भी। यहां कबाड़खाने और बोगदा पुल फायर स्टेशन से दो दमकलें भेजी गई थी। करीब 9 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। लेकिन कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया। पुलिसकर्मी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं। इस आग से कितना नुकसान हुआ अभी इसका भी आंकलन नहीं किया गया है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close