भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में दशहरा उत्‍सव की तैयारियां शुरू हो हैं। दशहरे पर नगर में दो साल भव्‍य चल निकाला जाएगा। इस सिलसिले में श्री हिंदू उत्सव समिति के सदस्‍यों ने प्रशासन के अधिकारियों के साथ दशहर चल समारोह मार्ग का निरीक्षण किया। सड़कें बदहाल होने पर नाराजगी भी जताई। समिति के पदाधिकारियों ने नगर निगम अधिकारियों पर सड़कें दुरुस्त न करने का आरोप लगाया। शनिवार को समिति ने दशहरा पर्व पर निकलने वाले चल समारोह का निरीक्षण किया। इसमें भी नगर निगम का कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा। जबकि समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष कैलाश बेगवानी, डीसीपी रियाज इकबाल एडीसीपी राम सनेही मिश्रा, पीडब्ल्यूडी एवं बिजली कंपनी के अधिकारी शामिल हुए।

समिति के सदस्य प्रमोद नेमा ने बताया कि तमाम अधिकारियों के साथ बांके बिहारी मंदिर, मारवाड़ी रोड, इब्राहिमपुरा, चौक बाजार, घोड़ा नक्कास, बस स्टैंड सहित अन्य जगहों पर चल समारोह मार्ग का निरीक्षण किया गया। हिंदू उत्सव समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष कैलाश बेगवानी एवं अन्य सदस्यों ने इस बात पर नाराजगी जताई कि नगर निगम द्वारा चल समारोह मार्ग के तहत आने वाली सड़कों को दुरूस्त नहीं किया जा रहा है। गणेशोत्सव के दौरान भी खराब सड़कों को लेकर नाराजगी जताई गई थी। इसके बाद भी निगम प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दिया। उन्‍होंने चेतावनी दी कि यदि सड़कें दुरुस्त नहीं मिलीं तो चल समारोह में शामिल होने वाले सैकड़ों लोग सड़कों के गड्ढों में बैठकर धरना देंगे।

होली के समय खराब व्यवस्थाएं होने पर दे चुके हैं धरना

श्री हिन्दू उत्सव समिति और नगर निगम प्रशासन के बीच इससे पहले भी बदहाल सड़कों को लेकर टकराव हो चुका है। होली व रंगपंचमी के जुलूस के दौरान नगर निगम प्रशासन ने सड़कों के गड्ढे नहीं भरवाए थे। साथ ही नगर निगम प्रशासन की जलकार्य शाखा की ओर से पानी के टैंकरों की व्यवस्था नहीं कराई थी। इससे नाराज हिन्दू उत्सव समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने सड़क पर ही बैठकर धरना देना शुरू कर दिया था।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close