Bhopal News:भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोई काल करके या एसएमएस करके कहे कि आपका बिजली बिल बकाया है। यदि बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन कट जाएगा, इसलिए जल्द मोबाइल पर या बैंक खाते में बिल की राशि भेज दो तो सावधान। इन बातों में बिल्कुल आने की जरुरत नहीं है और न ही किसी को रुपये ट्रांसफर करने की जरुरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये काल बिजली कंपनी की ओर से नहीं किए जा रहे हैं बल्कि बदमाशों की ओर से रुपये ऐंठन के नाम पर किए जा रहे हैं। यह बात खुद मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी ने स्वीकार की है और सार्वजनिक सूचना जारी कर आगह भी किया है।

250 उपभोक्ताओं के पास आ चुके हैं फर्जी काल

बिजली बिल के नाम पर रुपये जमा करने के लिए शनिवार सुबह तक 300 से अधिक उपभोक्ताओं के पास काल आ चुके हैं। कुछ को एसएमएस किए हैं। काल करने वालों की ओर से बिजली कंपनी के नाम का उपयोग किया जा रहा है।

कहां से मिल रही बकाया राशि होने की खबर

बड़ी बात यह है कि काल करने वाले बदमाशों को बकायदा उपभोक्ताओं पर बिजली कंपनी के बकाया की जानकारी मिल रही है और वह काल करके कह रहे हैं कि आपके उुपर इतनी राशि बकाया है इसलिए कुछ समय के लिए उपभोक्ता इनके फेर में उलझ जाते हैं हालांकि अभी कंपनी के सामने किसी उपभोक्ता ने इस तरह की शिकायत नहीं की है कि उन्होंने फर्जी काल करने वालों को किसी तरह का कोई भुगतान किया है।

कंपनी ने साइबर पुलिस को दी सूचना

इधर कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को भ्रम से बचाने के लिए साइबर पुलिस को सूचना दे दी है। जिन उपभोक्ताओं के पास फर्जी काल व एसएमएस आए थे उनके नाम, नंबर व मोबाइल नंबर भी दिए हैं और ठोस कार्रवाई करने की मांग की है।

बिजली कंपनी की सलाह, अधिकृत माध्यमों से ही करें भुगतान

मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी की ओर से उपभोक्ताओं को सलाह दी है कि मोबाइल पर रुपये ट्रांसफर कराने के वालों की सलाह बिल्कुल न मानें। ऐसे लोगों की सूचना पुलिस व बिजली कंपनी को दें। बिल का भुगतान बिजली कंपनी के काउंटर या कंपनी के अधिकृत आनलाइन माध्यम जैसे कंपनी कंपनी के पोर्टल, उपाए एप, गूगल—पे, फोन—पे के माध्यम से ही करें।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close